Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कमाल का शेयर: ट्रैवल थमने के बावजूद एक साल में यह शेयर 200% से ज्यादा चढ़ा

कंपनी का मार्च क्वार्टर में नेट प्रॉफिट 162 प्रतिशत बढ़ा है लेकिन इसकी सेल्स में कुछ कमी हुई है
अपडेटेड Jun 19, 2021 पर 08:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

BLS International Services ने पिछले एक वर्ष में इनवेस्टर्स को हैरान करने वाला रिटर्न दिया है। ट्रैवल सर्विसेज से जुड़ी इस कंपनी का स्टॉक कई देशों में लॉकडाउन के बावजूद 220 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। इसकी तुलना में बेंचमार्क Nifty में लगभग 60 प्रतिशत की तेजी आई है।


कंपनी का स्टॉक एक वर्ष पहले 43 रुपये से बढ़कर अब लगभग 139 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। इस वर्ष अभी तक यह 60 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है।


BLS International Services एक ऑनलाइन वीजा एप्लिकेशन सेंटर है। इसके सरकार और कुछ देशों की एम्बेसी से कॉन्ट्रैक्ट हैं।


एक्सपर्ट्स का कहना है कि बहुत से देशों में लॉकडाउन खुलने से आने वाले महीनों में कंपनी के लिए बिजनेस में सुधार होगा। मार्च क्वार्टर में इसका नेट प्रॉफिट 162 प्रतिशत बढ़कर 23.51 करोड़ रुपये रहा था, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में 8.96 करोड़ रुपये का था। हालांकि, कंपनी की सेल्स 4.42 प्रतिशत घटकर लगभग 144 करोड़ रुपये की थी।


पिछले पूरे फाइनेंशियल ईयर के लिए कंपनी का नेट प्रॉफिट 4.35 प्रतिशत घटकर लगभग 50 करोड़ रुपये रहा। इसकी सेल्स भी 39.15 प्रतिशत की कमी के साथ 478.37 करोड़ रुपये की थी।


कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि उसने भारत, स्पेन, ब्राजील, लेबनान, सायप्रस, पुर्तगाल और बेलारूस की एम्बेसी के लिए 32 देशों में 70 लोकेशंस पर वीजा एप्लिकेशन लेनी शुरू कर दी हैं।


BLS International Services  के पास 46 सरकारों से कॉन्ट्रैक्ट हैं। यह काउंसलर, बायोमेट्रिक्स और सिटीजन सर्विसेज भी देती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।