Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इस शेयर ने एक साल में दिया 4 गुना मुनाफा, एनालिस्ट से जानिए अभी कितना बाकी है दम

अपनी लिस्टिंग के दिन से 23 सितंबर तक ये शेयर तीन गुना भाग चुका है
अपडेटेड Sep 25, 2021 पर 11:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Angel Broking के शेयरों में पिछले 1 साल में जोरदार रिटर्न मिला है। बता दें ये शेयर करीब 1 साल पहले 5 अक्टूबर 2020 के बाजार में 10 फीसदी डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ था। पिछले अक्टूबर से अब तक बाजार में लिस्ट हुए स्टॉकों में Angel Broking ऐसे शेयरों की सूचि में शामिल रहा है जो अब तक हासिल गेन के मामले में  Laxmi Organic Industries और Nureca के बाद तीसरे नंबर पर आता है।


Angel Broking के आईपीओ का इश्यू प्राइस 306 रुपए था। बाजार में लिस्टिंग के बाद करीब 6 महीनें तक ये शेयर 300-360 रुपए के बीच कंसोलीडेट होता रहा। मध्य अप्रैल से इसमें हमें फिर से तेजी आती दिखी। उसके बाद से ही ये तेजी के दौर में है। अपने इश्यू के दिन से 23 सितंबर तक ये शेयर तीन गुना भाग चुका है। 306 रुपए की इश्यू प्राइस वाला वाला ये शेयर 23 सितंबर को 1,246.85  रुपए पर बंद हुआ था।


एनालिस्ट इस शेयर में तेजी का श्रेय ट्रेडिशनल ब्रोकिंग से डिजिटल ब्रेकिंग की तरफ हुए बदलाव, नए निवेशकों की संख्या में हुई बढ़त, ब्रांच कॉस्ट में आई गिरावट की वजह से ब्रोकरेज चार्ज में आई कमी और इसकी वजह से नए ग्राहकों के जुड़ने जैसे कारणों को देते हैं।

Angel Broking एक्टिव क्लायंट के नजरिए से भारतीय बाजार में लिस्टेड सबसे बड़ी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी है। ये टेक्नोलॉजी आधारित स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी है  जो ब्रोकिंग और एडवाइजरी सेवाएं,मार्जिन फंडिंग, लेन अगेंस्ट शेयर जैसी सेवाएं देती है। कंपनी ने  23 सितंबर 2021 को अपना नाम बदल कर Angel One Ltd कर लिया है।


CapitalVia Global के Gaurav Garg का कहना है कि एंजेल ब्रोकिंग के शेयरों में आई तेजी अपने में अभूतपूर्व रही है। पिछले 1 सालों में नए निवेशकों की संख्या में हुई जोरदार बढ़ोत्तरी इस शएयर की तेजी की मुख्य वजह रही है।


SSJ Finance के आतिश मतलावाला का कहना है कि Angel Broking ने पिछले दो साल के दौरान डिस्काउंट ब्रोकरेज से मिल रही चुनौती से निपटने के लिए बड़ी तैयारियां की हैं जिसका उसे फायदा मिल रहा है।


बता दें कि एंजेल ब्रोकिंग की एक सुपर एप लॉन्च करने की योजना है। इस कंपनी की सभी सेवाए एक ही जगह पर मिल सकेंगी। इसको ध्यान में रखते हुए हेम सिक्योरिटीज की आस्था जैन का कहना है कि जिनके पास ये शेयर है वो इसमें बनें रहें। इसके लिए 1,390- 1,480 रुपए का मीडियम टर्म टार्गेट रखें।


CapitalVia Global के गौरव  गर्ग का भी कहना है कि इस शेयर में तेजी का ट्रेंड कायम है। कैलेंडर ईयर 2021 के अंत तक या फिर वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही तक इस शेयर में 20-30 फीसदी की बढ़त और देखने को मिल सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।