Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इस बार वाइब्रेंट गुजरात समिट होगा वर्चुअल, छोटे कारोबारियों को बड़ी राहत

इस बार देश का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट समिट गुजरात वाइब्रेंट समिट वर्चुअल होगा। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है।
अपडेटेड Aug 11, 2020 पर 08:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इस बार देश का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट समिट गुजरात वाइब्रेंट समिट वर्चुअल होगा। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। जनवरी में ये पूरा इवेंट होगा। इसके लिए कई देशों को मेल पर न्योता भेजा गया है। ये  वर्चुअल समिट जनवरी 2021 में होगा। इसके लिए 50 देशों को मेल भेजकर न्योता  दिया गया है। कोरोना से गुजरात समिट का ग्राउंड इवेंट नहीं होगा। इस बार विदेश से कोई डेलिगेशन  नहीं गया है। 2021 जनवरी में 10वां समिट होना है।


छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी राहत, सरकारी ऑर्डर पर तुरंत लोन


सरकार का E-MarketPlace यानि GeM Portal पर Registerd कारोबारियों के लिए अच्छी ख़बर है। इस सरकारी Portal पर Order मिलने के साथ ही तुरंत बिना कोलैटरल लोन मिल जाएगा। अब MSMEs को GeM (Gov e-Marketplace) से लोन मिलेगा।  ये  लोन Portal के Orderbook के आधार पर मिलेगा। इस पर कारोबारी को कोलैटरल फ्री कर्ज मिलेगा। लोन बिना आवेदन सीधे खाते में क्रेडिट होगा। फिनटेक के लिए GeM का SAHAY Plateform से करार भी हुआ है। इसके लिए  Technical Testing जारी। इसी महीने ये सुविधा लॉन्च हो जाएगी। इस प्लेटफार्म पर SBI, ICICI, HDFC, Axix, Bajaj Finserv कर्ज देंगे।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।