Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

370 हटने के बाद निवेश लाने की तैयारी शुरू, कश्मीर में होगी इनवेस्टर समिट

जम्मू-कश्मीर में 12 से 14 अक्टूबर के बीच इनवेस्टर्स समिट का आयोजन होना तय हुआ है।
अपडेटेड Aug 14, 2019 पर 12:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद अब डेवलपमेंट की तैयारियां भी शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर में 12 से 14 अक्टूबर के बीच इनवेस्टर्स समिट का आयोजन होना तय हुआ है। जम्मू-कश्मीर में ये पहली बार होगा कि कोई ग्लोबल समित का आयोजन हो रहा है। ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट का आयोजन श्रीनगर में होगा। इसका इनोग्रेशन 12 अक्टूबर को होगा जो 14 अक्टूबर तक चलेगा। इससे पहले दिल्ली, चेन्नै, अहमदाबाद समेत कई शहरों में रोड शो होगा। प्रमुख सचिव (योजना आयोग) जम्मू-कश्मीर, रोहित कंसल ने कहा कि श्रीनगर में 12 अक्टूबर से शुरू होने वाले इनवेस्टर्स समिट में निवेश लाने और रोजगार पैदा करने पर फोकस होगा।


इन्वेस्टर समिट की ऑपनिंग सेरेमनी श्रीनगर में होगी, जबकि इसका समापन जम्मू में किया जाएगा। इसके साथ प्रदेश के अन्य इलाकों को भी इसमें शामिल करने के लिए सेमिनार और वर्कशॉप का आयोजन भी किया जाएगा। केंद्र सरकार, राज्य सरकारों, व्यापार और उद्योग जगत के दिग्गजों को इस समिट के निमंत्रण भेजा जाएगा। समिट में 2000 से ज्यादा निवेशों को निमंत्रण भेजा जाएगा। इसमें सीआईआई की मदद ली जाएगी। सीआईआई समेत कई संस्थाओं को समिट के लिए पार्टनर बनाया गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।