Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Dealing Room में आज के Top Trading Ideas जहां पोजीशनल खरीदारी से होगी कमाई

वेदांता में डीलर्स की BTST (buy today sell tomorrow) यानी आज खरीदें और कल बेचने की स्ट्रैटेजी अपनाने की सलाह दी है
अपडेटेड Mar 16, 2021 पर 20:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हर दिन 2 बजे से बाजार बंद होने तक खास शो कमाई का अड्डा में एक खास सेगमेंट Dealing Room Check With मोटा भाई पेश किया जाता है। जिसमें यतिन मोटा आपको बताते हैं कि शेयर डीलर्स आज कौन से शेयर खरीद और बेच रहे हैं और आज के टॉप ट्रेडिंग आइडियाज क्या हैं।


इसके साथ ही मिडकैप सेगमेंट में डीलिंग रूम किस स्टॉक पर दांव लगा रहे हैं या किस स्टॉक में आने वाले दिनों में कितने रुपये तक और तेजी नजर आ सकती है। आज निवेशक किस स्टॉक में अपनी पोजीशन बना सकते हैं।


जानते हैं आज का Dealing Room Check-


BUY: VEDANTA


यतिन ने डीलिंग रूम के सूत्रों के हवाले से कहा कि वेदांता में डीलर्स की BTST (buy today sell tomorrow) यानी आज खरीदें और कल बेचने  की स्ट्रैटेजी अपनाने की सलाह दी है। डीलिंग रूम के अनुसार शेयर में घरेलू फंड्स की तरफ से खरीदारी हुई है। इसका ओपन इंटरेस्ट 6 प्रतिशत तक बढ़ा है और इसमें ताजी लॉन्ग पोजीशन देखने को मिली है।


BUY: INFOSYS


यतिन मोटा ने कहा कि उन्हें डीलिंग रूम से पता चला है कि कि इस स्टॉक में डीलर्स अपने क्लाइंट को पोजिशनल खरीदारी की सलाह दे रहे हैं। इसके साथ ही IT शेयरों पर डीलर्स बुलिशहैं। इसके पीछे की वजह ये हैं कि इस स्टॉक में ओपन इंटरेस्ट 5 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं मार्च सीरीज के OI में इसमें 14 लाख शेयर जुड़े हैं।


डीलिंग रूम का आज मिडकैप स्टॉक - BUY: HEALTHCARE GLOBAL


मिडकैप स्टॉक में किस स्टॉक में सबसे ज्यादा हलचल नजर आई है इस पर प्रकाश डालते हुए यतिन ने कहा कि डीलर्स की इस शेयर पर खरीदारी की सलाह है। उन्होंने कहा कि इसमें शॉर्ट टर्म में 20 प्रतिशत की तेजी की उम्मीद डीलिंग रूम द्वारा जताई गई है। इस समय शेयर 15 गुना के PE पर काम कर रहा है।


यतिन ने आगे कहा कि कंपनी की फिलहाल विस्तार की कोई योजना नहीं है। हालांकि कंपनी का आगे कर्ज घटाने पर फोकस है। जबकि कंपनी के पूर्वी भारत और महाराष्ट्र क्षेत्र के कारोबार में बेहतर ग्रोथ होने की संभावना है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।