Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

IIFL सिक्योरिटीज के संजीव भसीन की टॉप कन्विक्शन पिक जहां बनेगा जोरदार मुनाफा

संजीव भसीन ने कहा कि अगले 2 दिनों में बाजार में नया उच्च स्तर देखने को मिल सकता है
अपडेटेड Jun 01, 2021 पर 14:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 32 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।


जानते हैं आज सुबह-सुबह किस कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते कहा कि बाजार के लिए मई का महीना बहुत अच्छा रहा और मई में नहीं हुआ वह जून में हो सकता है। इसलिए निवेशकों को मुनाफा बांधना भी जारी रखना चाहिए। थोड़ा बहुत छोड़ कर बाकी मुनाफा आपके बैंक में हो ज्यादा अच्छा रहता है। अगर आप ट्रेडर हैं तो पोजीशन को बचाओं और मुनाफा घर ले जाओ।


भसीन ने आगे कहा कि अगले दो दिनों में निफ्टी में एक नया हाई बनेगा वह 15700 भी हो सकता है और 15800 भी हो सकता है। इसके अलावा जून महीने के पहले 15 दिन बहुत उतार-चढ़ाव भरे हो सकते हैं इसलिए अपना मुनाफा बांधने की कोशिश करें लेकिन उसके बाद बाजार अच्छा करेगा। हालांकि अगले दो दिनों में जरूर बाजार में नया हाई बनेगा।


Buy McDowell


संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में McDowell में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये स्टॉक आउटपरफॉर्म करेगा। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 616 से 616 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 650 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 605 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


Buy Ashok leyland


दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को Ashok leyland में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये स्टॉक अच्छी तेजी दिखायेगा। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 123 से 123.5 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 133 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 119.5 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।