Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

IIFL Securities संजीव भसीन ने कहा खरीदें ये दो स्टॉक्स जिनमें होगी जोरदार कमाई

संजीव भसीन ने कहा कि टाटा मोटर्स में एक-दो दिन में 300 का स्तर भी देखने को मिल सकता है
अपडेटेड Jul 29, 2021 पर 16:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 32 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।


जानते हैं आज सुबह-सुबह किस कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते हुए सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि इस समय बाजार में स्मार्ट मनी आईटी सेक्टर से निकाल कर बैंकिंग और ऑटो सेक्टर में निवेश की जा रही है। इसलिए मैं बैंकिंग पर बहुत ज्यादा बुलिश हूं। कल बाजार बंद होने के पहले दी गई कॉल पर भसीन ने कहा कि टाटा मोटर्स को 285 के स्तर पर सुझाया था जो अब 293 के करीब कारोबार कर रहा है इसलिए इसमें थोड़ा मुनाफा बुक कर लेना चाहिए। इसमें एक दो दिन में 300 का स्तर भी देखने को मिल सकता है। इसके अलावा उन्होंने कहा आज वे एनर्जी और बैंकिंग स्टॉक में ही सुबह के दौरान दांव लगाने का इरादा रखते हैं।


Buy coal india @ 143, Stop 139, Target 150


संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में coal india में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये स्टॉक अंडरपरफॉर्म कर रहा है। इसका रिकॉर्ड डिविडेंट आयेगा। इसके अलावा इनकी मर्चेंट सेलिंग बहुत हाई है और इस स्तर पर इसका रिस्क रिवार्ड अनुकूल है इसलिए इसमें खरीदारी करें । उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 143 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 150 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 139 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


Buy Hdfc bank @ 1425, Stop 1395, Target 1475


दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को Hdfc bank में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इसके 81 बॉन्ड्स को बड़ी सफलता मिलेगी जिससे स्टॉक में तेजी नजर आयेगी। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 1425 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 1475 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 1395 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।