Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Trade Spotlight: GE Shipping, Lupin और Cadila Healthcare में अब क्या हो निवेश रणनीति

यहां हम इन तीनों स्टॉक्स पर आगे की निवेश रणनीति एंजेल ब्रोकिंग की राय रख रहे है।
अपडेटेड May 06, 2021 पर 16:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बुधवार को भारतीय बाजार में उसके पिछले कारोबारी सत्र के कमजोरी के बाद शानदार ब्राउंस बैक  देखने को मिला था। कल के कारोबार में आरबीआई की घोषणा ने बाजार में जोश भर दिया था। कल सेंसेक्स में 400 अंकों की ज्यादा की रैली देखने को मिली थी। वहीं निफ्टी 14600 के ऊपर बंद हुआ था।


कल के कारोबार में GE Shipping करीब 17 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ था। वहीं Lupin में करीब 13 फीसदी की रैली आई थी जबकि Cadila Healthcare 5 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ था। कल इन तीनों शेयरों ने मजबूत वॉल्यूम के साथ नया 52 हफ्तों का हाई छूआ था।


आइए जानते हैं इन शेयरों पर एंजेल ब्रोकिंग के रुचित जैन की क्या है राय


GE Shipping - इस शेयर में रुचित जैन की होल्ड करने की राय है। बुधवार के कारोबारी सत्र में शिपिंग स्टॉक में काफी अच्छा मोमेंटम देखने को मिला है। GE Shipping को अच्छे वॉल्यूम से सपोर्ट मिल रहा है। 340 रुपये के रजिस्टेंस टूटने के बाद हमें इस शेयर में काफी अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। आगे भी इस शेयर में मोमेंटम जारी रहने की उम्मीद है। निवेशकों को सलाह है कि वह इस शेयर को शॉर्ट टर्म औऱ मीडियम टर्म नजरिए से होल्ड करें।


Lupin- ल्यूपिन में भी बने रहने की सलाह है। पिछले कुछ महीनों से फार्मा शेयरों में जोरादार बढ़ोतरी देखने को मिली है लेकिन इस शेयर ने तुलनात्मक रुप से कमजोर प्रदर्शन किया है। अब हमें बुधवार को इस शेयर में 1100-1110 रजिस्टेंस जोन के ऊपर का ब्रेकआउट देखने को मिला है। इस ब्रेकआउट के बाद कल के कारोबार में इस शेयर में जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही है। इस स्टॉक में हमें जल्द ही 1340 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


Cadila Healthcare -इसमें हमें हायर टॉप और हायर बॉटम का स्ट्रक्चर बनते दिख रहा है जिसके चलते स्टॉक अपट्रेंड में है। दूसरे फार्मा शेयरों के साथ ही पिछले महीने हमें इसमें कीमतों और वॉल्यूम में अच्छी ब़ढ़ोतरी देखने को मिली है. इसके डेली और वीकली चार्ट से भी मजबूती के संकेत मिल रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए हमारी ट्रेडरों को सलाह है कि वह इस पर दांव लगाए। इस स्टॉक के लिए तत्कालिक सपोर्ट 565 रुपये है। वहीं इसके लिए 635 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस नजर आ रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.