Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

टाटा स्टील, हिंडाल्को और बलरामपुर चीनी अब तक खूब भागे, जानें अब क्या हो इनमें निवेश रणनीति

Hindalco फिलहाल ओवरबॉट दिख रहा है। 29 जुलाई को इसने 474 रुपए का ऑलटाइम हाई छुआ।
अपडेटेड Jul 30, 2021 पर 15:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Shrikant Chouhan, Kotak Securities


गुरुवार को भारतीय बाजार तीन दिनों की गिरावट से उबरते हुए हरे निशान में बंद हुए थे। अच्छे ग्लोबल संकेतों का असर भारतीय बाजारों पर भी देखने को मिला था। कल सेंसेक्स करीब 200 अंक ऊपर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 15,750 के ऊपर बंद हुआ था।


कल के कारोबार में metals, realty, public sector और IT सेक्टर में खरीदारी देखने को मिली थी। जबकि FMCG, telecom, power और oil और gas शेयरों में दबाव देखने को मिला।


ब्रॉडर मार्केट पर नजर डालें तो S&P BSE Mid-cap index में 0.39 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं, S&P BSE Small-cap index में 0.9 फीसदी की बढ़त रही है।


कल के कारोबार में Tata Steel में करीब 7 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं, Hindalco Industries में 10 फीसदी की बढ़त देखनो को मिली। जबकि Balrampur Chini करीब 8 फीसदी भागा था। कल के कारोबार में इन तीनों शेयरों ने 52 वीक का नया हाई बनाया था।


Kotak Securities को श्रीकांत चौहान की इन शेयरों पर राय


Tata Steel: ट्रेंड के साथ बने रहें।  July F&O series में ये 30 फीसदी से ज्यादा भागा है। 29 जुलाई को इस शेयर में 7  फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली। कल के कारोबार में ये शेयर gap up खुला और जल्द ही अच्छे वॉल्यूम के साथ 1380 का रजिस्टेंस लेवल पार कर गया। कल के कारोबार में ये पूरे दिन अपने रजिस्टेंस के ऊपर बना रहा। ये इस स्टॉक के लिए अच्छा संकेत है। अगर ये स्टॉक 1380  रुपए के ऊपर टिका रहता है तो फिर इसमें 1501-1550 का स्तर देखने को मिल सकता है।


Hindalco: ये स्टॉक फिलहाल ओवरबॉट दिख रहा है। 29 जुलाई को इसने  474 रुपए का ऑलटाइम हाई छुआ। इस महीनें इस शेयर में  25 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। कल के कारोबार में इस शेयर में 420 रुपए से 474 रुपए की रैली देखने को मिली। इस स्टॉक के लिए 474 रुपए का स्तर काफी अहम है।


इंट्राडे चार्ट पर नजर डालें तो ये शेयर टेम्परोरी तौर पर ओवरबॉट जोन में नजर आ रहा है। ट्रेडर्स को  474  के स्तर के आसपास सावधान रहने की सलाह होगी। हालांकि जब तक ये शेयर  435 रुपए के ऊपर है। इसमें आगे 474-495 रूपए तक जानें की संभावना बनी हुई है। वहीं, अगर ये 435 के नीचे फिसलता है तो फिर इसमें 420-400 रुपए का स्तर देखने को मिल सकता है।


Balrampur Chini: बनें रहें


डेली और वीकली चार्ट पर इस शेयर ने मजबूत बुलिश हायर हाई और हायर लो बनाया। ब्रेकआउट लेवल के करीब भारी खरीद इसमें नए अपट्रेंड की ओर संकेत कर रहा है। फिलहाल अभी ये शेयर अपने short-term और medium-term एवरेज के ऊपर कारोबार कर रहा है जो नियर टर्म में इसमें तेजी कायम रहने का संकेत है। पोजीशनल ट्रेडर्स के लिए  360 रुपए का स्तर काफी अहम है। अगर ये शेयर इस स्तर के ऊपर बना रहता है तो इसमें 400-410 रुपए का स्तर देखने को मिल सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.