Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सस्ता होगा विदेश का सफर, अब कम हवाई किराये में करें विदेशों की सैर

एयरलाइन यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। आने वाले समय में विदेश के लिए हवाई किराया कम से कम 10-15 प्रतिशत तक घट सकता हैं।
अपडेटेड Jul 20, 2019 पर 17:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एयरलाइन यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। आने वाले समय में विदेश के लिए हवाई किराया कम से कम 10-15 प्रतिशत तक घट सकता हैं। आने वाले छुट्टियों में विदेश घूमना आपके लिए सस्ता हो सकता हैं, क्योंकि अब घरेलु लो कॉस्ट एयरलाइन्स आपके कई फेवरेट फॉरेन हॉलिडे डेस्टिनेशंस के लिए डायरेक्ट उड़ान भरने वाली हैं। विस्तारा 6 अगस्त से सिंगापुर के लिए अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भरने जा रही हैं। इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत एयरलाइन यात्रियों को 20,778 रुपये में रिटर्न टिकट दे रही हैं।


वहीं स्पाइस जेट दुबई की वनवे टिकट 8,000 रुपये तो गो एयर आबू धाबी, मस्कट और बैंकाक के लिए 8,299 रुपये में वनवे टिकट ऑफर कर रही हैं। इंडिगो भी सिंगापुर और बैंकाक के लिए 22 अगस्त से नॉन स्टॉप फ्लाइट्स का ऐलान कर चुकी हैं। सस्ती टिकट्स का ये मौका केवल फार ईस्ट के लिए ही नहीं बल्कि यूरोप, US और अफ्रीका के डेस्टिनेशंस के लिए भी मिल सकता हैं क्योंकि आने वाले कुछ महीनो में विदेशी एयरलाइन्स भी भारत से डायरेक्ट उड़ाने शुरू करने जा रही हैं।


एयर तंज़ानिया 15 प्रतिशत तक सस्ती टिकट दे रही हैं। आम तौर पर दारेसलम के लिए 40,000 रुपये में मिलने वाले टिकट को एयरलाइन 33,000 रुपये में दे रही हैं। वही पोलिश एयरलाइन्स मुंबई से वॉरसॉ का रीटर्न टिकट जो आम तौर पर 50000 रुपये के आस पास आता है वो 39000 रुपये में दे रही हैं। 28 अक्टूबर से वर्जिन अटलांटिक मुंबई से लंदन के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू करने जा रही हैं। एयरलाइन इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत बिज़नेस क्लास यात्रियों को होम टू होम लीमोसीन पिकअप फैसिलिटी दे रही हैं।