Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

नए Motor Act के तहत सबसे ज्यादा 86,500 रुपये का चालान कटा, जानिए क्या-क्या गलतियां थीं!

ओडिशा में RTO ने नए मोटर एक्ट के तहत एक ट्रक चालक का 86,500 रुपये का चालान काट दिया। हालांकि बाद में 70,000 रुपये में मामला सिमट गया।
अपडेटेड Sep 09, 2019 पर 16:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में संशोधित Motor Vehicles Act के तहत ट्रैफिक नियमों का सही तरीके से पालन नहीं करने पर अब तक का शायद सबसे बड़ा जुर्माना काटा गया है। ओडिशा के संबलपुर RTO ने एक ट्रक चालक को 86,500 रुपये का चालान काट दिया है।


ट्रक चालक का नाम अशोक जाधव है। यह चालान 3 सितंबर को काटा गया था। शनिवार को चालान की इमेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। RTO ने नए मोटर एक्ट के तहत एक ट्रक चालक का 86,500 रुपये का चालान काट दिया। हालांकि कुछ पेपर दिखाने पर 70,000 रुपये में मामला सिमट गया। अशोक द्वारा जुर्माने की रकम चुकाने के बाद ट्रक को 6 सितंबर को छोड़ दिया गया।


 ये ट्रक अंगुल जिले से छत्तीसगढ़ के तालचेर टाउन जा रहा था। उसी दौरान संबलपुर में अधिकारियों ने इसे पकड़ लिया। ये ट्रक नागालैंड स्थित कंपनी BLA Infrastructure Private Limited का है, जिसमें जेसीबी मशीनें भरी हुईं थी। ट्रक अंगुल जिले से छत्तीसगढ़ के तालचेर टाउन जा रहा था। तभी संबलपुर में अधिकारियों ने इसे पकड़ लिया।


मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, अशोक पर अनधिकृत व्यक्ति को ड्राइविंग करने की परमिशन देने के एवज में 500 रुपये, बगैर लाइसेंस के ड्राइविंग 5,000 रुपये, ओवलोडिंग के 56,000 रुपये, गलत तरीके से सामान रखने के लिए 20,000 रुपये और सामान्य अपराध  के लिए 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।