Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ODD EVEN में प्रदूषण के खिलाफ उबर का लीव योर कार बिहाइंड कैंपेन

उबर ने प्रदूषण के खिलाफ और उससे बचाव करने के लिए दिल्ली वालों के लिए leave your car behind नाम से कैंपेन शुरू किया है।
अपडेटेड Nov 05, 2019 पर 09:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ऑड ईवन के दौरान दिल्ली में उबर ने प्रदूषण के खिलाफ और उससे बचाव करने के लिए दिल्ली वालों के लिए leave your car behind नाम से कैंपेन शुरू किया है। इसके तहत मेट्रो से उबर कनेक्टिविटी पर 15 प्रतिशत का डिस्काउंट भी मिल रहा है।


उबर की चीफ मार्केटिंग ऑफिसर मनीषा गुप्ता ने सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि कंपनी ने लीव योर कार बिहाइंड मुहिम शुरु की है। इसमें  मेट्रो से लास्ट माइल कनेक्टिविटी पर छूट दी जा रही है। यह 15 प्रतिशत डिस्काउंट एक महीने तक चलेगा। इसके अलावा उबर ने सर्ज प्राइसिंग पर रोक लगाई है और मांग बढ़ने पर गाड़ियों की उपलब्धता बढ़ाने पर भी फोकस कर रहा है।


बता दें कि आज सुबह 7.30 बजे दिल्ली का AQI यानि एयर क्वालिटी इंडेक्स 439 था। ये प्रदूषण की गंभीर स्थिति बताता है। AQI 200 के पार होते ही हवा की क्वालिटी खराब मानी जाती है। 500 से ऊपर के AQI को बेहद गंभीर कैटेगरी में रखा जाता है। आज सुबह दिल्ली वालों ने घनी धुंध में आंखें खोलीं। प्रदूषण के आंकड़ों को समझने के लिए उसे सिगरेट के धुएं में बदलकर बताने वाले ऐप्स के मुताबिक अभी दिल्ली में लोग रोज दो दर्जन से ज्यादा सिगरेट के बराबर हानिकारिक धुआं पी रहे हैं और ये सिर्फ दिल्ली की बात नहीं नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम समेत पूरे NCR का यही हाल है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।