Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

महामारी से मुक्ति के लिए अनोखी पहल, कोरोना मुक्त करो वार्ड- पाओ 2 लाख रुपये का इनाम

यूपी के उन्नाव में नगरपालिका परिषद ने लोगों को कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग जीतने पर 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है
अपडेटेड Jun 18, 2021 पर 17:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

यूपी के उन्नाव में नगरपालिका परिषद ने लोगों को एक बेहतरीन ऑफर दिया है। वहां नगर पालिका परिषद ने वैक्सीनेशन को गति देने और कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग जीतने पर 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है जिसने उन्नाव के वार्ड की सूरत ही बदल दी है।


ये लुभावना ऑफर इन दिनों उन्नाव के मुस्लिम बहुल इलाके में हर किसी की जुबान पर है। अलग-अलग वार्ड के ज्यादातर सभासद इनाम की राशि अपने वार्ड के नाम करना चाह रहे हैं। जिसके चलते इन दिनों उन्नाव के कई इलाकों की सूरत ही बदल गई है। सफाई का काम हो या सैनेटाइजेशन का सारा काम युद्धस्तर पर चल रहा है।


दरअसल, उन्नाव में मुस्लिम समाज के लोगों के बीच वैक्सीनेशन और साफ-सफाई को लेकर भ्रम का माहौल बना था। लोग टीका लेने से हिचक रहे थे। जिसके मद्देनजर, बांगरमऊ नगर पालिका परिषद के चेयरमैन इज़हार खां उर्फ गुड्डू ने एक अनोखा रास्ता निकाला है। इन्होंने बांगरमऊ को कोरोना मुक्त करने के लिए 2 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की। फिर क्या था, देखते ही देखते वार्ड का नजारा ही बदल गया।


बांगरमउ में इन दिनों अपने-अपने वार्ड को कोरोना मुक्त बनाने के लिए सफाईकर्मी भी दिन-रात जुटे हैं। कहीं सेनेटाईजेशन का काम चल रहा है तो कहीं, वार्ड के लोगों की कोविड-जांच की जा रही है। इतना ही नहीं, वार्ड में बाहर से आने वाले लोगों पर भी कड़ी नज़र रखी जा रही है और सबसे अच्छी बात ये है कि इस नेक पहल में नगर पालिका कर्मियों के साथ-साथ सभासद और स्थानीय लोग भी पूरी शिद्दत से जुटे हैं।


बेशक लोगों के उत्साह को देखते हुए कहा जा सकता है कि जल्द ही बांगरमऊ के कई वार्ड कोरोना मुक्त हो जाएंगे। उसपर सोने पर सुहागा ये कि अगर बांगरमऊ में ये प्रयोग सफल रहा तो ये देश के कई राज्यों के लिए मॉडल भी बन सकता है ।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.