Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

उन्नाव रेप केस: BJP के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर दोषी करार, कोर्ट कल सुनाएगा सजा

उन्नाव रेप केस में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है
अपडेटेड Dec 16, 2019 पर 18:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

उन्नाव रेप केस में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। तीस हजारी कोर्ट ने BJP के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दे दिया है। कुलदीप सिंह सेंगर की सजा पर अब 19 दिसंबर को कोर्ट में बहस होगी। माना जा रहा है कि कोर्ट उसी दिन मामले में सजा का एलान भी कर सकती है।


कुलदीप सेंगर को 4 जून  2017 में नाबालिग के रेप का कोर्ट ने दोषी पाया है। इसी मामले में एक और आरोपी शशि सिंह को कोर्ट ने बरी कर दिया है। इसी साल एक अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने रेप के मामले को लखनऊ से दिल्ली ट्रांसफर कर दिया था साथ ही निचली अदालत को 45 दिन में सुनवाई खत्म करने के निर्देष दिए थे। 5 अगस्त से इस मामले में रोजाना सुनवाई हो रही थी और 10 दिसम्बर को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।


बांगरमऊ से चार बार विधायक रह चुके सेंगर को बीजेपी ने कोर्ट तक मामला पहुंचने के बाद अगस्त, 2019 में पार्टी से निकाल दिया था। कोर्ट ने इस केस में 9 अगस्त को सेंगर पर आरोप तय किए थे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।