Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

लोकसभा में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसदों का हंगामा, चिटफंड बिल पर मंजूरी टली

लोकसभा में लगातार दूसरे दिन कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसदों ने हंगामा किया।
अपडेटेड Nov 20, 2019 पर 08:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लोकसभा में लगातार दूसरे दिन कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसदों ने हंगामा किया। आज प्रश्नकाल के दौरान 20 से ज्यादा सांसद वेल में चले आए। स्पीकर ओम बिरला सांसदों से सीट पर वापस जाने को कहते रहे, सांसद वेल में डटे रहे और इसी बीच सदस्यों के सवाल भी लिए जाते रहे। कांग्रेस सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से SPG सुरक्षा वापस लेने के फैसले पर नारेबाजी कर रहे थे।


इसी मुद्दे पर कांग्रेस सदन से वॉकआउट कर गई। वहीं जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वहां इंटरनेट बैन और नेताओं को बंदी बनाए जाने का मुद्दा उठाया। वहीं वॉट्सऐप पर जासूसी मामले पर सवाल का जवाब देते हुए गृह राज्य मंत्री ने कहा कि IT एक्ट के तहत सरकार को किसी भी नागरिक की मॉनिटरिंग का अधिकार मिला हुआ है।


वहीं संसद में प्रदूषण पर चर्चा हो रही है। सरकार प्रदूषण पर लॉन्ग टर्म पॉलिसी ला सकती है। उधर JNU छात्रों का मुद्दा भी सदन में जोर-शोर से उठा। आज चिटफंड कानून पर लोकसभा में चर्चा नहीं हुई। Chit Fund Amendments bill 2019 पर कल चर्चा हुई थी। आज लोकसभा से बिल पारित होने की संभावना थी परंतु प्रदूषण पर चर्चा की वजह से बिल की मंजूरी टली।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।