Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

वैलेंटाइन डे: हवा-समंदर में कीजिए अपने प्यार का इजहार

प्रकाशित Mon, 11, 2019 पर 16:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

​प्यार और इजहार का दिन​ आने वाला है, जी हां हम बात कर रहे हैं वैलेंटाइन डे की, हर कोई इसे स्पेशल बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करता लेकिन हम आपके लिए लाएं हैं, कुछ ऐसे कमाल के आइडियाज, जिससे आपका दिन यादगार बन जाएगा।


हर कोई अपना वैलेंटाइन डे स्पेशल तरीके से मनाना चाहता है। कोई रेस्टोरेंट में डिनर टेबल बुक करा लेता है तो कोई पार्क या समंदर किनारे अपना वेलेंटाइन्स डे मना लेता है। लेकिन ये तो हुए कुछ कॉमन आइडियाज। लेकिन मैं आपको बताने वाली हूं कुछ ऐसे आइडियाज जिससे आपका वैलंटाइन डे न सिर्फ स्पेशल बनेगा बल्कि जिंदगी भर के लिए यादगार बन जाएगा​।


समंदर की लहरों के बीच प्यार का इजहार या फिर डेट का मजा ही कुछ और है। मुंबई में इस मजे को हकीकत में बदलने के लिए कई सेलिंग कंपनियां नए आइडियाज लेकर आई हैं।अगर आप समंदर की लहरों के बीच कैंडिल लाइट डिनर करने चाहते हैं तो आपको 4 हजार रुपये खर्च करने होंगे। साथ ही अगर आप गुब्बारे या दूसरी सजावट करवाना चाहते हैं तो 500 रुपये एक्सट्रा, साथ में 1/2 किलो का केक चाहते हैं तो 650 रुपये और खर्च करने होंगे, थोड़े और खर्चे में गुलदस्ते और शैंपेन का इंतजाम भी हो जाएगा।


सेलिंग कंपनियों ने इसके लिए सुबह 7 से 9 बजे तक, शाम 4 से 6 बजे और 6 बजे से रात 8 बजे तक समंदर में खास यॉट पार्टियों का इंतजाम किया है। ये यॉट मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया से रवाना होंगी। लोगों को भी समदर में वेलेंटाइन डे का आइडिया पसंद आ रहा है।


तो ये तो रही समंदर में लहरों के साथ प्यार का इजहार करने की बात, अब बात करते हैं आसमान में हवाओं के साथ इस खास दिन को मनाने की। मार्केट में ऐसी सर्विसेज मौजूद है, जहां आप हेलिकॉप्टर में ज्वाय राइड कर सकते हैं। आपको 15 मिनट की राइड पर 17950 रुपये खर्च करने होंगे। आप अपने पार्टनर के साथ 20 मिनट आसमान में वैलेंटाइंस डे मनाना चाहते हैं तो 24150 रुपये देने होंगे। ये हेलिकॉप्टर मुंबई के जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे। पहले हेलिकॉप्टर में प्राइवेट राइड्स को लग्जरी माना जाता है और सिर्फ अमीर लोग ही इसका लुत्फ उठा सकते थे लेकिन अब कंपनियां अलग अलग पैकेज के साथ तैयार हैं और सस्ते में हवा में उड़ने के ऑफर दे रही हैं। यही कारण है कि हर बार के मुकाबले इस बार की बुकिंग में 15-20 फीसदी का इजाफा हुआ है।


मुंबई में कई कंपनियां इस तरह की सेवाएं दे रही हैं। बुकिंग के लिए आपको इनकी वेबसाइट पर जाना होगा जहां से आप बुकिंग कर सकते हैं और कन्फ्यूजन दूर करने के लिए उन्हें कॉल भी कर सकते हैं। इनमें से कुछ कंपनियां हैं Oyster Sailing Services, Gateway Sailing Club, Discover Sailing India, Aman Aviation, Accretion Aviation, Helicopter Tours Mumbai​​.