Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

India V/s Pak WC 2019 : रोहित ने ठोंका शतक, पाक चिंतित

भारत – पाकिस्तान के बीच शुरु हो गया है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया है।
अपडेटेड Jun 16, 2019 पर 16:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अपडेट :- 6


भारत ने 35 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा ने शतक ठोंक दिया है।  



अपडेट :- 5


भारत ने 26 ओवर में 1 एक विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल 57 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा 72 गेंद में 85 रन और विराट कोहली 6 गेंद पर चार रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।


अपडेट :- 4


खबर लिखे जाने तक भारत ने 18 ओवर में बिना विकेट खोए 101 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल (56 गेंद पर 37* रन) और रोहित शर्मा (52 गेंद पर 61* रन) क्रीज पर हैं। टीम को 2 रन अतिरिक्त मिले।


अपडेट :- 3



भारत का खाता दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर खुला। जब रोहित के बल्ले से किनारा लेते हुए गेंद सीमा रेखा के बाहर चली गई। कुल मिलाकर भारत का खाता चौके से खुला। अभी आठ ओवर में बिना कोई विकेट खोए 42 रन बन चुके हैं ।


अपडेट :- 2


भारत पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला शुरु हो गया है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। भारत चोटिल शिखर धवन की जगह विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। 


इन सबके बीच मैच बादलों की निगरानी में चल रहा है।




अपडेट :- 1


पाकिस्तान के पीएम और पूर्व क्रिकेटर इमरान ने खान ने अपने देश को खिलाड़ियों को भारत से मैच जीतने के टिप्स दिए। क्रिकेटक इमरान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, मानसिक तनाव सबसे ज्या दा होगा। पाकिस्तानी टीम को हार का डर निकालकर उस पर काबू पाना होगा। टीम में जोश भरते हुए इमरान खान ने टीम को गुड लक कहा है।




बादलों की निगरानी में मैच :-


आज भारत बनाम पाकिस्तान का मैच होने वाला है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन शुक्रवार और शनिवार को तेज बारिश हुई थी, लिहाजा डर सता रहा है कि कहीं ये रोमांचक मैच बारिश में धुल न जाए। आज के मैच में बारिश की प्रबल संभावना जताई जा रही है।


मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि, संडे को रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। इंग्लैंड के अनिश्चित मौसम को देखते हुए कुछ भी हो सकता है। दोपहर 3 बजे, शाम 5 बजे, रकी 8 बजे और 9 बजे बारिश होने की आशंका जताई गई है। दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे और तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा। यानी मैच के पूरे तरह से धुलने के आसार कम ही हैं, लेकिन इतना जरूर है कि बारिश मैच में खलल डालेगी। ऐसे में मैच रद्द होने या कम ओवरों का मैच हो सकता है। 


रुक-रुक कर हो रही बारिश होने से पिच में नमी होने के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रही है, लेकिन परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के माकूल होंगी। ऐसे में भारत के मध्य क्रम को अहम भूमिका अदा करनी होगी।