Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

फुटबॉल, टेनिस और किताबों के साथ वीकेंड मस्ती

प्रकाशित Fri, 13, 2018 पर 15:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पूरे हफ्ते भर की ऑफिस की टेंशन को बॉय-बॉय कहने का वक्त आ गया है। इस हफ्ते अपने वीकेंड को कैसे आप यादगार बनाए इससें सीएनबीसी-आवाज़ की टीम आपकी मदद करेगी। वैसे इस वीकेंड आपके लिए बहुत सारे ऑप्शन हैं।


वैसे फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप का फीवर चरम पर है। रविवार को रात 8.30 बजे फाइनल मुकाबला खेला जाएगा जिसमें फ्रांस और क्रोएशिया के बीच जोरदार टक्कर की उम्मीद है।


कल यानि शनिवार को सबकी नजर विंबलडन फाइनल पर रहेगी जिसमें सेरेना विलियम्स अपना 8वां खिताब खिताब जीतने के लिए उतरेंगी। उनका मुकाबला जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगा। मां बनने के बाद सेरेना के लिए ये दूसरा टूर्नामेंट है। सेरेना के लिए 24 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड बनाने का अच्छा मौका होगा।


उधर विंबलडन में आज मेन्स सिंगल सेमीफाइनल खेले जाने वाले हैं। पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन का सामना अमेरिका के जॉन इसनर से होगा। वहीं दूसरे मुकाबले में सर्बिया के नोवाक जोकोविच स्पेन के राफेल नडाल से भिड़ेंगे।


खेलों की बात चली है तो बता दें कि भारतीय एथलीट हिमा दास ने फिनलैंड में चल रही आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नया इतिहास रच दिया। उन्होंनें महिलाओं की 400 मीटर दौड़ का गोल्ड मेडल जीता है। 18 साल की हिमा दास ने महज 51.46 सेकंड में दौड़ पूरी कर गोल्ड मेडल जीता।


पढ़ने के शौकीन इस वीकेंड ऑफ द स्क्रीन पढ़ सकते हैं जो टीवी रिपोर्टिंग की कहानियां कहती है। इस किताब के लेखक हैं ब्रजेश राजपूत। कमाई के नुस्खे जानने के लिए इस वीकेंड आप मोनिका हलन की लेट अस टॉक मनी पढ़ सकते हैं। फिल्मों के शौकीन इस वीकेंड दलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू अभिनीत पूर्व हॉकी कैप्टन संदीप सिंह की जिंदगी पर आधारित फिल्म सूरमा देख सकते हैं। संदीप सिंह के संघर्ष को बखूबी दिखाती इस फिल्म में दलजीत की दमदार एक्टिंग देखने लायक है।