Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बाजार ने लगाया गोता, गिरावट में इन 8 शेयरों पर दांव लगाने का अच्छा मौका, आगे बनेगा अच्छा पैसा

आज के सत्र के शुरुआती घटों में निवेशकों के 7 लाख करोड़ रुपए साफ हो गए।
अपडेटेड Apr 13, 2021 पर 10:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में सभावित लॉकडाउन और देश के दूसरे राज्यों में कोरोना के चलते कड़े होते प्रतिबंधो के आज बाजार औंधे मुंह गिर गए। अब तक सेंसेक्स में 1000 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, Nifty में 400 अंकों आज के सत्र के शुरुआती घटों में निवेशकों के 7 लाख करोड़ रुपए साफ हो गए। से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। निफ्टी  अपने 14,500 के स्तर पर स्थित अहम सपोर्ट लेवल से नीचे फिसल गया है।


10:50 बजे तक  BSE पर लिस्टेड कंपनियों के औसत मार्केट कैपिटलाइजेशन में इंट्राडे में 202.89 लाख करोड़ रुपए की गिरावट हुई। वहीं, 9 अप्रैल को इसमें 209.63 लाख करोड़ रुपए की गिरावट हुई थी।
ताजे आंकड़ों से पता तलता है कि पिछले 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 1.7 नए मामले मिले हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री में राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कड़े लॉकडाउन के एलान का संकेत भी दे दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र में ही कोरोना देश में सबसे ज्यादा कहर मचा रहा है। अगर महाराष्ट्र में लॉकडाउन लागू होता है तो इससे देश के इकोनॉमिक ग्रोथ और कंपनियों की आय पर काफी बुरा असर पड़ेगा।


Reliance Securities के बिनोद मोदी का कहना है कि घरेलू इक्विटी बाजार में इस समय निराशा देखने को मिल रही है। नियर टर्म में कोरोना के बढ़ते मामले और इसके चलते देश में इकोनॉमिक ग्रोथ पर पड़ने वाले नकारात्मक असर का डर बाजार पर हावी रहेगा। इसके अलावा रुपए में आई हालिया कमजोरी भी बादार के सेंटीमेंट को कमजोर कर रही है।


बिनोद मोदी  ने आगे कहा कि 2020 के अनुभव और कोरोना टीकाकरण अभियान में मजबूती को देखते हुए कहा जा सकता है कि कोरोना के संक्रमण को बिना किसी बड़े नुकसान के रोका जा सकता है। बाजार में नियर टर्म में आने वाले किसी करेक्शन को सस्ते में मिल रहे अच्छे शेयरों में निवेश का मौका समझना चाहिए।


बाजार दिग्गजों का कहना है कि निवेशकों के इस समय चुनिंदा अच्छे शेयरों में निवेश की रणनीति अपनानी चाहिए। कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन की आशंका के कारण आने वाले दिनों में बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।


यहां हम 8 ऐसे शेयर दे रहे हैं जिनमें 3-4 हफ्तों में अच्छे रिटर्न देखने को मिल सकते हैं।


शेयर खान के गौरव रत्नपारखी की निवेश सलाह


शेयर खान के गौरव रत्नपारखी (Gaurav Ratnaparkhi) की Lupin में 1040 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 1180 रुपए के लक्ष्य के लिए करीद की सलाह है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 9 फीसदी का अपसाइड आसानी से देखने को मिल सकता है।


IGL में भी गौरव रत्नपारखी की 518 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 594  रुपए के लक्ष्य के लिए करीद की सलाह है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 9.5 फीसदी का अपसाइड आसानी से देखने को मिल सकता है।


गौरव रत्नपारखी (Gaurav Ratnaparkhi) की Bharti Airtel में भी 523 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 596 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीद की सलाह है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 9 फीसदी का अपसाइड आसानी से देखने को मिल सकता है।


एंजेल ब्रेकिंग के समित चव्हाण की निवेश सलाह


समित चव्हाण की Balrampur Chini Mills में 213 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 255  रुपए के लक्ष्य के लिए खरीद की सलाह है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 9 फीसदी का अपसाइड आसानी से देखने को मिल सकता है।


समित चव्हाण की Pfizer में  4,550  रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 5,100 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीद की सलाह है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 6 फीसदी का अपसाइड आसानी से देखने को मिल सकता है।


समित चव्हाण की Bajaj Finance में  5,010  रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 4,600 रुपए के लक्ष्य के लिए बिकवाली  की सलाह है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 6 फीसदी का डाउनसाइड देखने को मिल सकता है।


SMC Global Securities की निवेश सलाह


Gujarat Gas में  520  रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 630 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीद की सलाह है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 11 फीसदी का अपसाइड आसानी से देखने को मिल सकता है।


Tech Mahindra में  960  रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 1180 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीद की सलाह है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 12 फीसदी का अपसाइड आसानी से देखने को मिल सकता है।



 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.