Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

SME जगत में कहां हैं कमाई के मौके, किस कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर

कई निवेशकों ने एसएमई कंपनियों में छोटे-बड़े निवेश करके अच्छा पैसा बनाया है।
अपडेटेड Dec 05, 2019 पर 16:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पैसा कमाने के लिए निवेशक अब बड़ी कंपनियों के साथ ही एसएमई कंपनियों में निवेश करने से नहीं कतराते हैं। कई निवेशकों ने एसएमई कंपनियों में छोटे-बड़े निवेश करके अच्छा पैसा बनाया है। इसलिए सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए एसएमई जगत की अहम खबरों के साथ कमाई के लिए ट्रेडिंग टिप्स भी पेश कर रहा है।


Humming Bird Education दिल्ली की कंपनी है। इसे दिल्ली-एनसीआर में एजुकेशन कंपनी खोलने की मंजूरी मिली है। यह sibil Education Pvt Ltd के नाम से कंपनी खोलेगी।
कंपनी की लिस्टिंग 28 मार्च 2019 को हुई थी। इसका इश्यू प्राइस 132 रुपये था। इसका IPO 1.42 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी ने इस IPO से 2.15 करोड़ रुपये जुटाये थे। यह BSE SME पर लिस्ट हुई थी इसका वर्तमान भाव 135 रुपये है।


Zodiac Energy अहमदाबाद की कंपनी है जो 1992 से कामकाज कर रही है। कंपनी Energy solution मुहैया कराती है। यह कंपनी पावर प्लान चलाने से जुड़ी सेवाएं देती है। टोरंट पावर, आरबीआई, आईओसी आदि कंपनी के ग्राहक हैं। इस कंपनी ने उजबेकिस्तान में करार किया है। इसने उजबेकिस्तान में सोलर पावर प्रोडक्शन के लिए करार किया है।
कंपनी की लिस्टिंग 5 दिसंबर 2017 को हुई थी। इसका इश्यू प्राइस 52 रुपये था। कंपनी ने इस IPO से 10.14 करोड़ रुपये जुटाये थे। यह NSE SME पर लिस्ट हुई थी इसका वर्तमान भाव 21 रुपये है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।