Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Wipro कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, इस साल दूसरी बार सैलरी में हुआ इजाफा

हाल ही में TCS ने भी अप्रैल से कर्मचारियों की बढ़ाने का ऐलान किया था
अपडेटेड Oct 14, 2021 पर 09:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Wipro Salary Hike: देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक विप्रो (Wipro) के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। Wipro अपने 80 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी में इस साल दूसरी बार इजाफा किया है। आईटी प्रमुख ने बुधवार को जानकारी दी कि उसने अपने 80 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी वृद्धि पूरी कर ली है, जो इस कैलेंडर वर्ष में दूसरी बढ़ोतरी है।


मार्केट कैप के लिहाज से देश की तीसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी विप्रो ने इसी साल जून महीन में असिस्‍टेंट मैनेजर्स और नीचे के पद के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान किया था, जोकि एक सितंबर 2021 से लागू होगी। कंपनी ने जनवरी के बाद दूसरी बार कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की है।


Wipro Q2 Result-मुनाफा 9.6% गिरकर हुआ 2,930 करोड़ crore, IT services revenue बढ़कर हुई 19760 करोड़


कंपनी ने अनुसार एक सितंबर, 2021 से प्रभावी बैंड बी3 (असिस्‍टेंट मैजर और नीचे) तक के सभी योग्य कर्मचारियों के लिए मेरिट सैलरी इंक्रीज (एमएसआई) की गई है। ये बैंड कंपनी के वर्क फोर्स का 80 फीसदी हिस्सा हैं।


इस बीच कंपनी को सितंबर 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही में कंसोलिडेटेड मुनाफा 9.6 प्रतिशत गिरकर 2,930.7 करोड़ रुपये रहा। वहीं पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के मुनाफे के मुकाबले में इस साल की दूसरी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 18.9 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।


इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 2,484.4 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। विप्रो ने कहा कि उसने वार्षिक आधार पर 10 अरब डॉलर (75,300 करोड़ रुपये) का राजस्व का रन रेट पार कर लिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.