Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

14 फरवरी लॉन्च होगी XUV300

प्रकाशित Mon, 11, 2019 पर 08:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की ग्रोथ को देखते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा 14 फरवरी को अपनी एक्सयूवी3OO को लॉन्च करने वाली है। महिंद्रा आ रही है कॉम्पैक्ट क्रॉस सेगेमंट में ला रही है। एक्सयूवी3OO को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में टिवोली के नाम से भी जाना जाता है।


लेकिन कंपनी टिवोली में भारतीय खरीदार और यहां सड़कों को ध्यान में रख कर कई बदलाव किए हैं। इसी वजह से साइज के मामले में भी टिवोली से ये गाड़ी थोड़ी छोटी है लेकिन इंटीरियर में ज्यादा स्पेस मिले इसके लिए इसका व्हीलबेस 2600 मिलीमीटर है। लुक के लिहाज से ये एक्सयूवी5OO की तरह दिखती है क्योंकि उसी डिजाइन थीम पर इसे बनाया गया है।


इस गाड़ी में कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेगमेंट की किसी भी गाड़ी में नहीं है। जैसे डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर, सनरूफ, 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्ट स्टीयरिंग सिस्टम और चारो व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स। सेफ्टी के लिए एबीएस, ईबीडी के साथ 7 एयरबैग मिलते हैं।


पेट्रोल वाली एक्सयूवी3OO में 1.2 लीटर का इंजन है जो 17 किलोमीटर की माइलेज देगी जबकि इसके डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन है जो टेस्ट कंडिशन में 20 किलोमीटर की माइलेज देती है। और दोनों ही वेरिएंट में 6 स्पीड मैन्युअल गियर है। इसका सीधा मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी गाड़ियों से है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 8 से 12 लाख रुपए के बीच हो सकती है।