Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Yes Bank: रिकवरी के लिए अवंता ग्रुप और ऑस्कर इनवेस्टमेंट की प्रॉपर्टी बेचने की तैयारी

यस बैंक अवंता होल्डिंग और ऑस्कर इनवेस्टमेंट की संपत्तियों को बेचने के लिए ई-ऑक्शन की प्रक्रिया शुरु करने की तैयारी में है
अपडेटेड Jul 06, 2020 पर 13:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यस बैंक (YES BANK) थापर ग्रुप के अवंथा होल्डिग (Avantha Holdings) और ऑस्कर इनवेस्टमेंट ( Oscar Investments) की निलामी करेगी। यह निलामी 1000 करोड़ रुपये के लोन की रिकवरी के लिए की जाएगी। इन अचल संपत्तियों की बिक्री ई-ऑक्शन के जरिए जुलाई में अलग-अलग तिथियों पर होगी। यह नीलामी  सिक्योरिटाइजेशन और री-कंस्ट्रक्श ऑफ फाइनेंशियल एसेट्स एंड इंफ्रोसमेंट ऑफ सिक्योरिटीज इटरेस्ट एक्ट 2002 के तहत होगी। इस संदर्भ में यस बैंक ने आम लोगों अवंथा होल्डिंग लिमिटेड (borrower) और अवंथा रियल्टी (मॉर्गेजर) को नोटिस भी जारी कर दी है। ये संपत्तियां पूणे शहर में स्थित हैं।


यस बैंक ने सूचित किया है कि इन कर्जधारकों पर 31 अक्टूबर 2019 से ब्याज सहित कर्ज बकाया है। इन संपत्तियों को खरीदने के पीछे इच्छुक व्यक्ति 11 जुलाई से 23 जुलाई के बीच इनको देख सकते हैं। इस खरीद से संबंधित  EMD (डिपॉजिटी) जमा करने की अंतिम तिथि 24 जुलाई है। इसके बाद 23 जुलाई को नीलामी संपन्न होगी।


इसके अलावा एक अलग नोटिस में  सूचित किया गया है कि यस बैक ऑस्कर इनवेस्टमेंट लिमिटेड की नई दिल्ली स्थित अचल संपत्ति को भी नीलाम करेगी।  यह नीलामी 465.29 करोड़ रुपये के कर्ज की वसूली के लिए की जायेगी। नई दिल्ली स्थित इस प्रॉपर्टी को 6 जुलाई से 17 जुलाई तक देखा जा सकेगा। इसके लिए EMD जमा करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है जबकि 20 जुलाई को इस संपत्ति की नीलामी होगी।


इसके अलावा यस बैंक 20 जुलाई को कुछ व्यक्तिगत कर्जदारों के लुधियाना और जयपुर स्थित अचल संपत्तियों की भी नीलामी करेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।