Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

YES Bank के शेयर 3 दिन चढ़ने के बाद 2% गिरे, टेक्निकल चार्ट के आधार पर आगे ऐसी रहेगी YES Bank के Stocks का चाल

YES Bank के स्टॉक्स में आज करीब 2% की गिरावट आई, टेक्निकल चार्ट पर Bank के स्टॉक्स में बियरिश ट्रेंड दिख रहा है
अपडेटेड Feb 27, 2021 पर 11:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्टॉक मार्केट में आज भयंकर गिरावट आई, जिसमें बैंक स्टॉक्स सबसे ज्यादा टूटे। Nifty Bank में आज 4.78% यानी 1745.40 अंकों की गिरावट दर्ज की गई और ये 34,803.60 अंकों पर बंद हुई। प्राइवेट सेक्टर की बैंक YES Bank के स्टॉक्स में आज 1.86% की गिरावट आई। गुरुवार को बैंक के स्टॉक्स 16.10 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुए थे जो आज 15.80 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए। इस वजह के बैंक की कुल बाजार पूंजी (m-cap) गिरकर 39,587 करोड़ रुपये पर आ गई।

टेक्निकल चार्ट पर YES Bank के स्टॉक्स में गिरावट का रुख दिख रहा है। ब्रोकरेज फर्म च्वाइस ब्रोकिंग के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रिसर्च सुमित बगाड़िया (Sumeet Bagadia) ने कहा कि डेली चार्ट पर बैंक के स्टॉक्स Symmetrical Triangle pattern पर ट्रेड कर रहे हैं और 200 दिनों के सिंपल मूविंग एवरेज पर इसे रेसिस्टेंस मिल रहा है। इस वजह से बैंक के स्टॉक्स में लॉन्ग टर्म में बियरिश (Bearish) ट्रेंड यानी गिरावट का रुख दिख रहा है। इसके अलावा रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) और MACD चार्ट पर ट्रेडर्स का रुख बैंक के स्टॉक्स की तरफ निगेटिव दिख रहा है, जिससे नियर टर्म में भी बैंक के स्टॉक्स मे और गिरावट दिख सकती है।

ब्रोकरेज ने घटाया टार्गेट प्राइस

YES Bank के बढ़ते NPA और रेवेन्यू में रिकवरी की धीमी गति के साथ खराब ऐसेट क्वालिटी को देखते हुए अधिकतर ब्रोकरेज फर्म्स ने इसे SELL रेटिंग्स दिया है। ब्रोकरेज फर्म्स का कहना है कि YES Bank का अर्निंग निगेटिव में रहने का आशंका है। ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने YES Bank की रेटिंग्स को गिराकर सेल (Sell) कर दिया है और इसके स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस 14 रुपये तय किया है।

वहीं, Emkay Research ने Sell रेटिंग्स देते हुए और इसका टार्गेट प्राइस 11 रुपये तय किया है। ICICI Direct ने इसका टार्गेट प्राइस 16 रुपये तय किया है। साथ ही निर्मल बांग ने भी बैंक का निगेटिव आउटलुक बरकरार रखा है और इसे सेल रेटिंग्स दी है। ब्रोकरेज फर्म ने इसका टार्गेट प्राइस 13 रुपये दिया है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।