Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

यस बैंक Upper Tier II बॉन्ड पर ब्याज चुकाने में अक्षम

यस बैंक ने इसके पहले 27 मई को आरबीआई से Upper Tier II बॉन्ड के बकाए ब्याज के भूगतान की मंजूरी के लिए आवेदन किया था।
अपडेटेड Jun 22, 2020 पर 16:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यस बैंक (Yes Bank) ने 20 जून को एक्सचेजों की दी गई जानकारी में बताया है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने बैंक के उस आवेदन को खारिज कर दिया है जिसमें Upper Tier II बॉन्ड्स के बकाया ब्याज के 29 जून  तक भुगतान के लिए मंजूरी मांगी गई थी।


आरबीआई ने यस बैंक के अपर्याप्त कैपिटल का हवाला देते हुए उसके आवेदन को निरस्त कर दिया है जिसके चलते यस बैंक 29 जून के लिए ड्यू Upper Tier II बॉन्ड के 10.25 फीसदी के दर पर होने वाले ब्याज भुगतान को पूरा करने में समक्ष नहीं होगा।


यस बैंक ने अपने बयान में आगे कहा कि इन  Upper Tier II बॉन्ड को जारी करते समय 25 जून 2012 को दी गई सूचना के मुताबिक इन बॉन्डों से संबंधित बकाया ब्याज राशि को बैंक द्वारा बाद में चुकाया जाएगा। इसके पहले बैंक को इसके लिए निर्धारित सभी रेग्यूलेटरी कानूनों को पूरा करना होगा।


इसके पहले बैंक ने 27 मई को आरबीआई के पास एक आवेदन भेजा था जिसमें  Upper Tier II बॉन्ड पर 29 जून को किए जाने वाले ब्याज भुगतान को मंजूरी देने की अपील की गई थी। 


यस बैंक ने अपने बयान में आगे कहा है कि रिजर्व बैंक ने बैंक के पास मीनियम कैपिटल रिक्वायरमेंट ना होने का हवाला देते हुए उसके आवेदन को खारिज किया है।


गौरतलब है कि यस बैंक इस समय अपने कैपिटल बेस को बढ़ाने के लिए फॉलो ऑन शेयर सेल के जरिए 10000 करोड़ रुपये जुटाने की प्रक्रिया में है। बैंक का बोर्ड जल्द ही इस मुद्दे पर चर्चा करने वाला है। बैंक ने इस उद्देश्य से 6 इन्वेस्टमेंट बैंकों की नियुक्ति भी कर ली है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।