Moneycontrol » समाचार » बाज़ार

Airtel Thanks App से खरीद सकते हैं 24 कैरेट गोल्ड, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने शुरू किया DigiGold प्लेटफॉर्म

Airtel Payments Bank ने कहा कि इसमें कोई मिनिमम इन्वेस्टमेंट वैल्यू की जरूरत नहीं है
अपडेटेड May 14, 2021 पर 10:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने गुरुवार को सेफगोल्ड (SafeGold) के साथ साझेदारी में गोल्ड इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म "डिजीगोल्ड" (DigiGold) लॉन्च किया। सेफगोल्ड एक डिजिटल गोल्ड प्रोवाइर है। डिजिगोल्ड प्लेटफॉर्म एयरटेल थैंक्स ऐप का इस्तेमाल कर एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बचत खाता ग्राहकों 24 कैरेट गोल्ड में निवेश कर सकते है और वे अपने परिवार और दोस्तों को भी डिजीगोल्ड गिफ्ट करने में सक्षम होंगे, जिनके पास एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ बचत खाता है।


पेमेंट्स बैंक ने एक बयान में कहा कि ग्राहकों द्वारा खरीदा गया सोना सेफगोल्ड द्वारा सुरक्षित रूप से सिक्योर किया जाएगा और ग्राहक इसे एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए किसी भी समय आसानी से बेच सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इसमें कोई मिनिमम इन्वेस्टमेंट वैल्यू की जरूरत नहीं है और ग्राहक कम से कम एक रुपये से शुरुआत कर सकते हैं।


एयरटेल पेमेंट्स बैंक के COO गणेश अनंतनारायण ने कहा, "डिजीगोल्ड हमारे नए बैंकिंग प्रस्ताव का एक सरल और सुरक्षित प्लेटफॉर्म है। हमारे ग्राहक अब हमारे ऐप पर बेहद ही आसान तरीके से डिजिटल रूप से सोने में निवेश कर सकते हैं। हम ग्राहकों को नियमित रूप से निवेश करने में सक्षम बनाने के लिए व्यवस्थित निवेश योजनाएं शुरू करने की भी विचार कर रहे हैं।"


वहीं सेफगोल्ड के MD गौरव माथुर ने कहा, "पसंद की बचत के साधन के रूप में पिछले एक साल में सोने में दोबारा उभार आया है और हमें ग्राहकों को उनकी पसंद के तरीके और मूल्य में डिजिटल गोल्ड से संबंधित प्रोडक्ट की एक सीरीज की पेशकश करने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ साझेदारी करने पर गर्व है।"


एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने हाल ही में RBI के दिशानिर्देशों के अनुरूप अपनी सेविंग्स डिपॉजिट लिमिट को बढ़ाकर 2 लाख रुपए कर दिया है। यह अब 1-2 लाख रुपए के बीच जमा रकम पर 6 फीसदी की बढ़ी हुई ब्याज दर दे रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।