Moneycontrol » समाचार » बाज़ार

स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को होगी KIMS, Dodla Dairy के शेयर्स की लिस्टिंग

दोनों कंपनियों के पब्लिक इश्यू ओवर सब्सक्राइब हुए थे। ट्रेडर्स को इनकी लिस्टिंग पर मुनाफा मिलने की उम्मीद है
अपडेटेड Jun 28, 2021 पर 09:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्टॉक मार्केट पर सोमवार को कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (KIMS) और डोडला डेयरी के शेयर्स की ट्रेडिंग शुरू होगी। KIMS का 2,144 करोड़ रुपये का IPO 3.86 गुणा सब्सक्राइब हुआ था। इसमें लगभग 955 करोड़ रुपये एंकर इनवेस्टर्स से जुटाए गए हैं। डोडला डेयरी का 520 करोड़ रुपये का पब्लिक ऑफर 45.62 गुणा सब्सक्राइब हुआ था।


KIMS मरीजों और ट्रीटमेंट्स की संख्या के लिहाज से आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बड़े हेल्थकेयर ग्रुप में शामिल है। यह नौ KIMS हॉस्पिटल्स ऑपरेट करता है। इसके पास कुल 3,064 बेड्स की कैपेसिटी है।


कंपनी के IPO की प्राइस रेंज 815-825 रुपये प्रति शेयर थी। इसमें 200 करोड़ रुपये तक के शेयर्स का नया इश्यू और 2.35 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर्स का ऑफर फॉर सेल शामिल था।


डोडला डेयरी के पब्लिक ऑफर का प्राइस बैंड 421-428 रुपये प्रति शेयर था। इसमें 50 करोड़ रुपये के नए शेयर्स और कंपनी के प्रमोटर्स की ओर से 1,09,85,444 इक्विटी शेयर्स का ऑफर फॉर सेल शामिल था।


इस कंपनी का बिजनेस दक्षिण भारत के चार राज्यों आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक में है।


इस सप्ताह दो नई कंपनियों सोना कॉमस्टार और श्याम मेटालिक्स की लिस्टिंग हुई है। इन दोनों कंपनियों के शेयर्स में लिस्टिंग के बाद अच्छी तेजी रही है।


KIMS और डोडला डेयरी की सोमवार को होने वाली लिस्टिंग मार्केट के रुख पर भी निर्भर करेगी। ट्रेडर्स को यह इंतजार है कि इनके शेयर्स में IPO प्राइस से अधिक तेजी रहती है या नहीं। IPO में इनके शेयर्स हासिल करने वाले लोग लिस्टिंग पर अच्छा प्राइस मिलने की स्थिति में बिकवाली कर सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।