Moneycontrol » समाचार » बाज़ार

SBI के ग्राहक सावधान! बैंक की इन सेवाओं का आज 3 घंटे तक नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

SBI के अलर्ट में बताया गया है कि बैंक की कुछ सेवाएं आज 180 मिनट तक बंद रहेंगी
अपडेटेड Sep 04, 2021 पर 21:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI की कुछ सेवाएं आज यानी शनिवार (4 सितंबर) को 3 घंटे के लिए बंद रहेंगी। इस दौरान SBI के ग्राहक कोई लेन-देन नहीं कर पाएंगे। भारतीय स्टेट बैंक ने ट्विटर (Twitter) पर एक अलर्ट जारी कर यह जानकारी दिया है।


SBI ने एक पोस्ट में कहा है कि 4 सितंबर की रात 22:35 बजे से 5 सितंबर को 01:35 बजे तक यानी कुल 180 मिनट मेंटिन‍ेंस एक्टिविटी होने की वजह से बैंकिंग सेवाएं ठप रहेंगी।


इस दौरान ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, YONO, Yono Lite, Yono Business और IMPS के अलावा UPI सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। बैंक ने कहा कि इस दौरान ग्राहक किसी भी फ्लेटफॉर्म पर ट्रांजैक्शन समेत अन्य एक्टिविटी करने से बचने की कोशिश करें।


सरकारी कर्मचारी दफ्तर में लें 5 मिनट का 'Yoga Break', सरकार ने कहा- डाउनलोड करें आयुष मंत्रालय का Y-Break App


इससे पहले 17 जून को भी मेंटिनेंस के काम के चलते SBI की Yono सर्विस करीब 2 घंटे तक बंद रही थीं। इसके अलावा जुलाई और अगस्त महीने में भी मेंटिनेंस की वजह से SBI ने बैंकिंग सेवाओं को ठप किया था। आमतौर पर मेंटेनेंस का काम रात में होता है, ऐसे में ज्यादा ग्राहक प्रभावित नहीं होते हैं।


SBI की इंटरनेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल आठ करोड़ से अधिक और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करीब दो करोड़ लोग करते हैं। वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ है जिस पर रोजाना करीब 90 लाख ग्राहक लॉगिन करते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।