Moneycontrol » समाचार » बाज़ार

US-चीन के बीच 'Trade Deal' पर समझौते की सुगबुगाहट, Wall Street पर आई तेजी

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन पार्शियल डील यानी डील पर आंशिक समझौता करने को तैयार है
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 14:03  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर में सुधार की संभावना जग रही है। बुधवार को ऐसी रिपोर्ट आई कि दोनों देश ट्रेड नेगोसिएशंस को लेकर बातचीत करने वाले हैं, जिसमें चीन डील को लेकर समझौता करने को तैयार है। इस रिपोर्ट में कहा गया कि चीन पार्शियल डील यानी डील पर आंशिक समझौता करने को तैयार है।


इस खबर के बाद वॉल स्ट्रीट पर ट्रेड में तेजी देखी गई। तीन दिनों से गिर रहे मार्केट में आखिरकार स्थिरता आ गई। इस खबर से इन्वेस्टर्स में राहत देखी गई। तीनों बड़े U.S Stock का एवरेज हाई रहा। टेक कंपनियों के स्टॉक तेजी में रहे। खासकर Microsoft और Apple Inc. ने S&P 500 बेंचमार्क को सबसे ज्यादा लिफ्ट किया। Philadelphia SE सेमीकंडक्टर इंडेक्स में 2.1% की बढ़त देखी गई।


S&P 500 में सभी 11 बड़े सेक्टर ऊपरी स्तर पर रहे, वहीं टेक और फाइनेंशियल सेक्टर के स्टॉक्स में सबसे ज्यादा परसेंटेज गेन रहा। Dow Jones Industrial का एवरेज 205.69 अंक यानी 0.79% बढ़कर 26,369.73 पर आ गया, S&P 500 में 29.25 (1.01%) पॉइंट्स की बढ़त 2,922.31 पर पहुंची और Nasdaq Composite 88.56 (1.13%) पॉइंट्स की बढ़त के साथ 7,912.34 पर रहा।


Bloomberg की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि चीन पार्शियल ट्रेड डील के लिए तैयार हो गया है। वहीं Financial Times की एक रिपोर्ट में कहा गया कि बीजिंग अमेरिका से सालाना खरीदे जाने वाले एग्रीकल्चर प्रॉडक्ट्स की मात्रा बढ़ाने का ऑफर दे रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।