सीमेंट कंपनियों से क्यों नाराज है CCI, भारी पेनाल्टी लगाने की तैयारी, जानिये क्या है वजह

CCI की जांच में 20 सीमेंट कंपनियों के खिलाफ Cartelization को लेकर सबूत मिले हैं

MoneyControl News  | अपडेटेड Jul 21, 2022 पर 11:00 PM
सीमेंट कंपनियों से क्यों नाराज है CCI, भारी पेनाल्टी लगाने की तैयारी, जानिये क्या है वजह

देश में कारोबार कर रही सीमेंट कंपनियों के लिए निगेटिव खबर है। कम्प्टीशन कमीशन ऑफ इंडिया (Competition Commission of India(CCI) देश की कुछ सीमेंट कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मन बनाया है। सूत्रों की मानें तो सीसीआई द्वारा कुछ दिग्गज सीमेंट कंपनियों पर भारी भरकम पेनाल्टी लगाई जा सकती है। इसका असर कंपनी के शेयरों पर नजर आ सकता है।

सीएनबीसी-आवाज़ के आलोक प्रियदर्शी ने इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि सीमेंट कंपनियों द्वारा Cartelization (व्यावसायिक गुटबंदी) करने को लेकर सीसीआई ने सख्त रवैया अपनाने का निर्णय लिया है। कार्टेलाइजेशन को लेकर सीमेंट कंपनियों के खिलाफ CCI भारी भरकम पेनाल्टी लगाने की तैयारी में है। वहीं सूत्रों के मुताबिक उनके खिलाफ ऑर्डर जारी करने से पहले CCI ने कुल 20 कंपनियों से उनका जवाब मांगा है।

असीम ने सूत्रों के हवाले से कहा कि CCI की जांच में 20 सीमेंट कम्पनियों के खिलाफ Cartelization के सबूत मिले हैं। सीसीआई ने एसीसी (ACC), अल्ट्राटेक (Ultratech), डालमिया भारत (Dalmiya Bharat) श्री सीमेंट (Shree Cement), नुवोको विस्टास (Nuvoco Vistas) और अंबुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) समेत 20 कंपनियों पर जांच की है।