Cryptocurrency Bloodbath:Elon Musk का बड़ा बयान, टेस्ला नहीं बेचेगी बिट क्वाइन में अपनी हिस्सेदारी

Cryptocurrency Bloodbath:Elon Musk का बड़ा बयान, टेस्ला नहीं बेचेगी बिट क्वाइन में अपनी हिस्सेदारी

इस ट्वीट से संकेत मिलता है कि एलन मस्क क्रिप्टो में टेस्ला की होल्डिंग को नहीं बेचने को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं.

अपडेटेड May 20, 2021 पर 8:57 AM | स्रोत : Moneycontrol.com

Cryptocurrency Bloodbath: एक तरफ क्रिप्टोकरेंसी में भारी गिरावट देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ टेस्ला के मुखिया एलन मस्क ने इमोजी का उपयोग करते हुए एक अलग तरह का ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि 19 मई को दुनिया की सबसे ज्यादा पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी में 30 फीसदी की भारी गिरावट के बावजूद बिटकॉइन में अपनी हिस्सेदारी बेचने की उनकी कोई योजना नहीं है।

इस ट्वीट से संकेत मिलता है कि एलन मस्क क्रिप्टो में टेस्ला की होल्डिंग को नहीं बेचने को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं। हालांकि इसमें काफी व्यापक गिरावट देखने को मिली है और इसका वैल्यूएशन आधे पर पहुंच गयाा है।

इमोजी और टेक्स्ट का कॉम्बिनेशन का यूज करते हुए उन्होंने ट्वीट किया है कि टेस्ला की बिटकॉइन में अपनी 1.5 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचने की कोई योजना नहीं है। बता दें कि बिटकॉइन में टेस्ला की हिस्सेदारी को लेकर एलन मस्क की पोजीशन समय-समय पर बदलती रही है। 12 मई को उन्होंने कहा था कि पर्यावरण से जुड़ी चिंताओं के चलते टेस्ला अब बिटकॉइन के जरिए वाहनों की खरीद की मंजूरी नहीं देगी। इसकी कुछ दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि टेस्ला बिटकॉइन में अपनी हिस्सेदारी बेच सकती है। लेकिन बाद में वो अपने इस बयान से पीछे हट गए।


गौरतलब है कि दुनिया की सबसे प्रचलित क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) की कीमतों में पिछले 24 घंटों में 30% से अधिक की गिरावट आई है, वहीं दुनिया की दूसरी सबसे पॉपुलर डिजिटल करेंसी इथेरियम (Ethereum) की कीमतें भी पिछले 24 घंटे में 35% से अधिक गिरी हैं। यही हाल दूसरी क्रिप्टोकरेंसी का भी है।

 

कल शाम 7 बजे बिटक्वाइन  24% की गिरावट के साथ 33,870.20 डॉलर यानी 24.30 लाख रुपये पर ट्रेड कर रहा था। वहीं, इथेरियम 35.40% की गिरावट के साथ 2301 डॉलर पर आ गया था। इसी तरह ही डोगक्वाइन (Dogecoin) की कीमतों में 34.80% की गिरावट पिछले 24 घंटे में आई और यह आज शाम 7 बजे 0.321411 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था।

 

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: May 20, 2021 8:57 AM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें