निफ्टी के लिए 16 हजार का फाउंडेशन तैयार,L&T में 6-8 महीने में 2000 रु. का स्तर मुमकिन: गौतम शाह

निफ्टी के लिए 16 हजार का फाउंडेशन तैयार,L&T में 6-8 महीने में 2000 रु. का स्तर मुमकिन: गौतम शाह

गौतम शाह का कहना है कि बैंक निफ्टी पर 41,000 तक का स्तर संभव है। ICICI Bank और SBI इनके टॉप Picks हैं.

अपडेटेड May 24, 2021 पर 1:20 PM | स्रोत : CNBC Awaaz

गैप अप ओपनिंग के बाद बाजार में आज मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। लेकिन निफ्टी 15100 के ऊपर टिका है। TCS, HDFC Bank,L&T और SBI से बाजार को सपोर्ट मिल रहा है। हालांकि निफ्टी बैंक ऊपरी स्तरों से 400 प्वाइंट हल्का हुआ है। मिडकैप इंडेक्स में फ्लैट कारोबार हो रहा है।

नतीजे और ब्रोकरेज हाउस के THUMB UP से SBI का जोश हाई है। लगातार 4 दिनों की तेजी में ये शेयर करीब 10 परसेंट दौड़ा है। अन्य सरकारी बैंकों में भी जबरदस्त तेजी है।

आज फार्मा शेयर  OUTPERFORM कर रहे हैं है। निफ्टी फार्मा इंडेक्स 10 दिनों की ऊंचाई पर है। कैंसर की दवा को USFDA मंजूरी और कोविड दवा की फेज III क्लिनिकल ट्रायल शुरू होने से NATCO PHARMA 11 परसेंट उछला है। अन्य फार्मा शेयरों में भी जोरदार एक्शन है।

इस बाजार स्थितियों के बीच GOLDILOCKS PREMIUM RESEARCH के गौतम शाह ने सीएनबीसी-आवाज़ से हुई खास बातचीत में कहा है कि निफ्टी के लिए 16 हजार का फाउंडेशन तैयार है। उन्होंने टॉप बैंकिंग शेयर ICICI BANK और SBI में निवेश को फायदेमंद बताया है। उन्होंनें ने IRCTC और L&T के अलावा IPCA LABS,LUPIN,SUN PHARMA में आगे तेजी की उम्मीद जताई है।

गौतम शाह का कहना है कि बैंक निफ्टी पर 41,000 तक का स्तर संभव है। ICICI Bank और SBI इनके टॉप Picks हैं। इसके अलावा बैंकिंग में ही इनको Canara Bank भी पसंद है।   मिडकैप में Sagar Cements गौतम शाह की पसंद है। वहीं, L&T 6 से 8 महीने में 2000 का स्तर छुएगा। गौतम शाह का कहना है कि IRCTC में मौजूदा स्तर से 25% रिटर्न संभव है।

गौतम शाह के मुताबिक आगे फार्मा शेयरों में अच्छी बढ़त दिख सकती है। फार्मा इंडेक्स 17000 का स्तर छू सकता है। फार्मा में Ipca Labs, Lupin, Sun Pharma इनके पसंदीदा पिक्स हैं। वहीं, ऑटो में Ashok Leyland और  Bajaj Auto इनके टॉप पिक्स है। गौतम शाह का कहना है कि जून में निफ्टी में 16,000 का स्तर संभव है।


 सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: May 24, 2021 1:20 PM