HDFC Securities ने इस एनर्जी स्टॉक में की खरीद की सिफारिश, 1 साल में दे सकता है 45.7% का रिटर्न - hdfc securities recommends purchase of this energy stock can give a return of 457 percentage in 1 year | Moneycontrol Hindi

HDFC Securities ने इस एनर्जी स्टॉक में की खरीद की सिफारिश, 1 साल में दे सकता है 45.7% का रिटर्न

HDFC Securities ने Indraprastha Gas में 45.7 फीसदी के संभावित रिटर्न के लिए खरीदारी की सलाह दी है।

अपडेटेड Nov 11, 2021 पर 2:35 PM | स्रोत :Moneycontrol.com
HDFC Securities ने इस एनर्जी  स्टॉक में की खरीद की सिफारिश, 1 साल में दे सकता है 45.7% का रिटर्न
     
     
    live
    Volume
    Todays L/H
    More

    HDFC Securities ने Indraprastha Gas में  45.7 फीसदी के संभावित रिटर्न के लिए खरीदारी की सलाह दी है। Indraprastha Gas का वर्तमान भाव 494 रुपये के आसपास है।

    ब्रोकरेज  फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज का कहना है कि इस स्टॉक में 12 महीने के अवधि में 700 रुपये का लेवल देखने को मिल सकता है। गौरतलब है कि पिछले 12 महीने में इस स्टॉक ने 16.7 फीसदी का अपसाइड दिखाया है।

    HDFC Securities का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2023 तक आईजीएल का एवरेज सीएनजी वॉल्यूम 33 फीसदी बढ़ सकता है। जबकि इसके टोटल वॉल्यूम में सालाना आधार पर 35 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। एचडीएफसी सिक्योरिटी का कहना है कि आगे कंपनी के सेल्स वॉल्यूम में बढ़त के साथ ही इसके मुनाफे में भी बढ़त देखने को मिलेगी ।
     
    ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि दिल्ली एनसीआर रीजन में पॉल्यूशन रोकने पर सरकार के फोकस से कंपनी को फायदा होगा। वित्त वर्ष 2021-24 के बीच कंपनी के वॉल्यूम में सालाना आधार पर 18 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिल सकती है।

    गौरतलब है कि आईजीएल की स्थापना 1989 में की गई थी। कंपनी ने 1999 में गेल से दिल्ली में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूएशन परियोजना टेक ओवर की। आईजीएल की योजना पूरे राजधानी क्षेत्र में नेचुरल गैस उपलब्ध करवाने की है। कंपनी सीएनजी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास पर फोकस कर रही है। कंपनी पीएनजी पर पहले  से ही काफी काम कर रही है।

    सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें

    MoneyControl News

    MoneyControl News

    First Published: Nov 11, 2021 2:31 PM

    हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।