बाजार की दिशा नहीं साफ, कभी भी बैठ सकता है किसी भी करवाट, सतर्क रह कर लगाएं दांव

बाजार की दिशा नहीं साफ, कभी भी बैठ सकता है किसी भी करवाट, सतर्क रह कर लगाएं दांव

समित चाव्हाण का कहना है कि समय-समय पर मुनाफा वसूलते रहें और अपनी पोजीशन हल्की रखें

अपडेटेड Sep 20, 2021 पर 10:27 AM | स्रोत : Moneycontrol.com
     
     
    live
    Volume
    Todays L/H
    More

    Sameet Chavan,Angel Broking

    पिछले हफ्ते निफ्टी अपने पिछले वीकली क्लोज से 1 फीसदी से ज्यादा ऊपर बंद हुआ लेकिन 17600 के थोड़ा नीचे बंद हुआ। पिछले कुछ कारोबारी सत्रों से निफ्टी एक छोटे दायरे में कारोबार कर रहा था। अंतत: अब इसमें कुछ तेजी आती दिख रही है। बाजार का ट्रेंड काफी मजबूत बना हुआ है। इसके बावजूद बाजार का करेंट मूव भरोसा नहीं दे रहा है। हमारी राय है कि जब बाजार अस्त-व्यस्त नजर आता है और कोई साफ दिशा और करेक्शन की संभावना भी नहीं नजर आती तो बाजार एकाएक कोई चौंकने वाला काम कर देता है।

    ऐसा कब होगा इसका कोई पक्का अंदाजा तो नहीं लगाया जा सकता लेकिन ऐसी स्थिति में हमें सतर्क हो जाना चाहिए। इस समय बिकवाली की सलाह तो नहीं होगी। लेकिन समय-समय पर मुनाफा वसूलते रहें और अपनी पोजीशन हल्की रखें। 17 सितंबर को हायर लेवल से आई गिरावट इस बात का अच्छा उदाहरण है। इसको ध्यान में रखकर आपको अब बाजार में बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।

    IRCTC और PNB सहित 8 स्टॉक आज NSE के F&O ban लिस्ट में शामिल, देखिए पूरी लिस्ट

    अगर अहम लेवलों की बात करें तो निफ्टी के लिए 17,700–17,800 पर इमीडिएट हर्डल नजर आ रहा है। वहीं, 17,450–17,250 पर सपोर्ट दिख रहा है। अगर निफ्टी लोअर रेंज के नीचे जाते दिखता है तो हमें कमजोरी के पहले संकेत दिखेंगे।

    पिछले हफ्ते की रैली में बैंकिंग शेयरों का बड़ा योगदान था। बैंक निफ्टी अपने लंबे सुस्ती के दौर से बाहर निकलता नजर आया था और इसने 38,112.75 का नया रिकॉर्ड हाई भी बनाय था। आगे सबकी नजरें अब इस हैवीवेट बास्केट पर होंगी। अगर निफ्टी को 18,000 के ऊपर जाना है तो बैंक निफ्टी को तेजी दिखानी ही होगी।

    इसके अलावा ब्रॉडर मार्केट ने पिछले पूरे हफ्ते अच्छी तेजी दिखाई। लेकिन हफ्ते के आखिरी दिन हमें इस स्पेस में अच्छी-खासी मुनाफा वसूली देखने को मिली जो शुभ संकेत नही हैं। इस सबको देखते हुए सतर्क रहनें की सलाह होगी। बाजार की सही दिशा का अंदाजा अगले कुछ दिनों में ही लगेगा।

    आज की टॉप कॉल्स जिनमें अगले 2-3 हफ्ते में हो सकती है जोरदार कमाई

    HPCL | Buy | LTP: Rs 282.95 |इस स्टॉक में 298 रुपए के लक्ष्य के लिए,  274 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ खऱीदारी की सलाह है। अगले 2-3 हफ्ते में इस शेयर में 5 फीसदी का अपसाइड देखने को मिल सकता है।

    Tata Steel | Sell | LTP: Rs 1,385.90 |इस स्टॉक में 1,330 रुपए के लक्ष्य के लिए, 1,442 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह है। अगले 2-3 हफ्ते में इस शेयर में 4 फीसदी का डाउनसाइड देखने को मिल सकता है।

    Titan Company | Sell | LTP: Rs 2,095.60 |इस स्टॉक में 2,000 रुपए के लक्ष्य के लिए, 2152 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह है। अगले 2-3 हफ्ते में इस शेयर में 5 फीसदी का डाउनसाइड देखने को मिल सकता है।

    सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.

    MoneyControl News

    MoneyControl News

    First Published: Sep 20, 2021 10:27 AM

    सब समाचार

    + और भी पढ़ें