Motherson Sumi के शेयर में 21% की गिरावट, अब क्या करें इनवेस्टर्स?

Motherson Sumi के शेयर में 21% की गिरावट, अब क्या करें इनवेस्टर्स?

24 जनवरी को, मदरसन सूमी की प्रमोटर एंटिटी और संवर्धना मदरसन इंटरनेशनल का लिस्टेड एंटिटी मदरसन सूमी में विलय नई एंटिटी के साथ पूरा होगा, जिसका नाम संवर्धना मदरसन होगा

अपडेटेड Jan 14, 2022 पर 7:01 PM | स्रोत : Moneycontrol.comरिस्ट्रक्चरिंग की योजना पर काम कर रही है मदरसन सूमी

Motherson Sumi Systems : मदरसन सूमी सिस्टम्स के शेयर शुक्रवार को 21 फीसदी की गिरावट के साथ 185.50 रुपये पर बंद हुए। इस कमजोरी की मुख्य वजह वायरिंग हारनेस बिजनेस की वैल्यू का अलग होना रही, जो अब एक अलग लिस्टेड एंटिटी में डिमर्ज हो जाएगी।

बीते साल, मदरसन सूमी ने अपने बिजनेस की रिस्ट्रक्चरिंग का ऐलान किया था, जिसके तहत प्रमोटर एंटिटी को मौजूदा लिस्टेड कंपनी में मर्ज कर दिया जाए और उसे संवर्धना मदरसन के नाम से पुकारा जाएगा, वहीं वायरिंग हारनेस बिजनेस को डिमर्ज कर दिया जाएगा।

इलिजिबल शेयरहोल्डर्स तय करने के लिए कट-ऑफ डेट 17 जनवरी

इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने कहा कि डिमर्ज्ड एंटिटी के शेयरों के इश्यू के लिए इलिजिबल शेयरहोल्डर्स तय करने के लिए कट-ऑफ डेट 17 जनवरी होगी। 17 जनवरी के बाद, कंपनी मदरसन सूमी सिस्टम्स के एक शेयर के बदले में घरेलू वायरिंग हारनेस बिजनेस का एक शेयर जारी होगा।

24 जनवरी को, मदरसन सूमी की प्रमोटर एंटिटी और संवर्धना मदरसन इंटरनेशनल का लिस्टेड एंटिटी मदरसन सूमी में विलय नई एंटिटी के साथ पूरा होगा, जिसका नाम संवर्धना मदरसन होगा।

Adani Wilmar का IPO इसी महीने हो सकता है लॉन्च, साइज घटाकर ₹3,600 करोड़ किया

घरेलू वायरिंग हारनेस बिजनेस के मार्च में होगा लिस्ट

एनालिस्ट्स को घरेलू वायरिंग हारनेस बिजनेस के मार्च में स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने का अनुमान है। ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने घरेलू वायरिंग हारनेस बिजनेस की वैल्यू 70 रुपये प्रति शेयर आंकी है, जो उसका लिस्टिंग प्राइस होने का अनुमान है।

क्या कहते हैं ब्रोकरेज हाउस

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 2022-23 की अर्निंग की तुलना में वायरिंग हारनेस बिजनेस का 40 गुने प्रीमियम के साथ मूल्यांकन किया है, जो लगाई गई कैपिटल पर बिजनेस से ऊंचे रिटर्न और प्योर पैसेंजर वायरिंग हारनेस मार्केट के प्रति एक्सपोजर के कारण है।

Dogecoin : एलन मस्क का एक ट्वीट और कुछ घंटों में 26% बढ़ गई इस क्रिप्टोकरंसी की वैल्यू

ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंसियल सर्विसेज ने कहा, “प्रस्तावित रिस्ट्रक्चरिंग की कवायद से इनऑर्गैनिक और ऑर्गैनिक रूट्स के जरिए फ्यूचर ग्रोथ के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार होता है। रिस्ट्रक्चरिंग की यह कवायद कंपनी के विजन 2025- 40 फीसदी के आरओसीई के साथ 36 अरब डॉलर के रेवेन्यू टारगेट की दिशा में एक कदम है।”

गिरावट से चिंतित होने की जरूरत नहीं

डीलर्स ने सुझाव दिया का इनवेस्टर्स को आज मदरसन सूमी के शेयर में आई बड़ी गिरावट से चिंतित नहीं होना चाहिए, क्योंकि वायरिंग हारनेस बिजनेस के लिस्ट होने के साथ इसकी रिकवरी की पूरी संभावना है।

 

डिसक्लेमर : मनीकंट्रोल पर इनवेस्टमेंट एक्सपर्ट्स के विचार और निवेश के टिप्स उनके अपने हैं, वेबसाइट या उसके मैनेजमेंट के नहीं। मनीकंट्रोल अपने यूजर्स को निवेश से जुड़े फैसले लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट्स से संपर्क करने की सलाह देते हैं।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Jan 14, 2022 7:01 PM