Rakesh Jhunjhunwala के निवेश वाले इस शेयर पर खरीदारी की सलाह दे रहे एक्सपर्ट

Rakesh Jhunjhunwala के निवेश वाले इस शेयर पर खरीदारी की सलाह दे रहे एक्सपर्ट

250 रुपये का यह शेयर चार्ट पैटर्न पर दिख रहा है पॉजिटिव, ‘गिरावट में खरादीरी’ की रणनीति हो सकती है फायदेमंद

अपडेटेड Dec 07, 2021 पर 11:54 AM | स्रोत : Moneycontrol.comRakesh Jhunjhunwala (file)

Rakesh Jhunjhunwala portfolio: इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) का स्टॉक 203 रुपये का निचला स्तर छूने के बाद शुक्रवार को 255 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। हालांकि हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के स्टॉक में फिर से प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली और यह अंत में एनएसई पर 244.50 रुपये पर बंद हुआ। लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टॉक मार्केट के विशेषज्ञों ने कहा कि अगर स्टॉक मार्केट में नकारात्मक धारणा बनी रही तो इस स्टॉक में आगे भी गिरावट देखने को मिल सकती है, लेकिन दलाल स्ट्रीट में एक बार रुझान बदलने पर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के इस स्टॉक में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। उनकी निवेशकों के लिए ‘गिरावट में खरीदारी’ की रणनीति को फॉलो करने की सलाह है, क्योंकि स्टॉक शॉर्ट टर्म में 300 रुपये प्रति शेयर के स्तर तक जा सकता है।

300 रुपये के शॉर्ट टर्म टारगेट से करें खरीदारी

स्टॉक मार्केट के निवेशकों को गिरावट में खरीदारी की रणनीति अपनाने का सुझाव देते हुए, चॉइस ब्रोकिंग के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुमीत बगाड़िया ने कहा, “ओमीक्रोन पर अनिश्चितता को लेकर भारी बिकवाली शुरू होने से पहले इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के स्टॉक्स में शुक्रवार को नई तेजी देखने को मिली। चार्ट पैटर्न पर यह स्टॉक पॉजिटिव दिखता है और किसी भी गिरावट को इसमें खरीदारी के मौके के रूप में देखना चाहिए। 275 रुपये से 300 रुपये के स्तरों के शॉर्ट टर्म टारगेट के साथ इसमें खरीदारी की जा सकती है।”

बैंकिंग और फाइनेंसियल सेक्टर का अच्छा रहा है प्रदर्शन

सुमीत बगाडिया के समान ही विचार प्रकट करते हुए, शेयर इंडिया के रिसर्च हेड और वाइस प्रेसिडेंट रवि सिंह ने कहा, “कैपिटल मार्केट लिंक्ड उपक्रमों में खुदरा भागीदारी बढ़ने से बैंकिंग और फाइनेंसियल सेक्टर, बेंचमार्क सूचकांकों की तुलना में शानदार प्रदर्शन कर रहा है। पिछले महीने 203 रुपये का निचला स्तर छूने के बाद, वर्तमान में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का स्टॉक 245-250 रुपये के स्तरों के आसपास कारोबार कर रहा है। 203 रुपये का स्तर छूने के बाद इसमें लगातार तेजी का रुझान है। अब सभी टेक्निकल सेटअप्स से लग रहा है कि बीएनपी पारिबा आर्बिट्रेज और सोक जेन की तरफ से बिकवाली की खबरों के बावजूद स्टॉक में मजबूती बनी हुई है। इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर मजबूती के साथ खासी वॉलेटिलिटी बनी हुई है और निकट भविष्य में यह 300 रुपये के स्तर छू सकता है। यह मौजूदा स्तरों पर 20 फीसदी तक का रिटर्न दे सकता है।”

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Dec 07, 2021 11:54 AM