हरे निशान में बंद हुआ Sensex- Nifty, Mid & Smallcaps शेयरों ने किया आउटपरफॉर्म - market live-market-live-update-sensex-nifty-market live blog- market live update-market news-share market-stock market today-jio market news | Moneycontrol Hindi

हरे निशान में बंद हुआ Sensex- Nifty, Mid & Smallcaps शेयरों ने किया आउटपरफॉर्म

बाजार में निचले स्तर से शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है। निफ्टी बैंक नीचे से 325 प्वाइंट सुधरा है

अपडेटेड Aug 28, 2021 पर 10:11 AM | स्रोत :Moneycontrol.com
हरे निशान में बंद हुआ Sensex- Nifty, Mid & Smallcaps शेयरों ने किया आउटपरफॉर्म

03:35 PM

बाजार की शुरुआत आज सपाट चाल के साथ हुई लेकिन कारोबारी सत्र के दौरान बाजार ने इंट्राडे में हाई छुआ और सेसेंक्स- निफ्टी रिकॉर्ड उंचाई पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में सेसेंक्स 175.62 अंक यानी 0.31 फीसदी की बढत के साथ 56,124.72 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 68.30 अंक यानी 0.41 फीसदी की मजबूती के साथ 16,705.20 के स्तर पर बंद हुआ है।



03:15 PM

दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Hero MotoCorp के शेयर पिछले 6 महीनों में 25 फीसद टूटे हैं। इस अवधि में ये स्टॉक ऑटो पैक की टॉप लूजर रहा है। इस स्टॉक ने पिछली 6 महीनों की अवधि में निफ्टी और निफ्टी ऑटो दोनों के मुकाबले कमजोर प्रदर्शन किया है। इस अवधि में Nifty 50 में 9 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं, निफ्टी ऑटो करीब 10 फीसदी टूटा है।

Hero MotoCorp के शेयरों में गिरावट की वजह पर नजर डालें तो दुपहिया बाजार में बढ़ता कॉम्पिटीशन, घटतीबाजार हिस्सेदारी, कोविड की दूसरी लहर के दौरान बिक्री में आई गिरावट, बढ़ती कमोडिटी कीमतों, उत्सर्जन और सेफ्टी नियमों में आए बदलाव इस गिरावट की वजह रही है।

 सितंबर सीरीज के पहले दिन किन 2 स्टॉक्स में Dealing Rooms में ब्रोकरेजेस ने करवाई खरीदारी

03:07 PM

बाजार में बढ़त के साथ कामकाज हो रहा है।   ULTRACEMCO,HINDALCO,SBILIFE,LT, DRREDDY निफ्टी के टॉप गेनर में शामिल है। वहीं INDUSINDBK, INFY, M&M, NESTLEIND और TATACONSUM निफ्टी के टॉप लूजर है।

 लिस्टिंग के एक वर्ष में इस IT स्टॉक का प्राइस चार गुणा हुआ, एक्सपर्ट्स को और तेजी की उम्मीद

02:55 PM

बाजार में बढ़त के साथ कामकाज हो रहा है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.86 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.71 फीसदी की बढ़त के साथ कामकाज कर रहे है। S&P BSE METAL इंडेक्स 1.36 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है।

02:45 PM

संजीव भसीन ने कहा 3 दिनों में मिडकैप स्टॉक्स में देखने को मिल सकती है 25% की तेजी

संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते हुए सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि निफ्टी में 16700 और 16750 के करीब एक हर्डल नजर आ रहा है। बाजार में थोड़ा उतार-चढ़ाव तो नजर आ रहा है लेकिन मिडकैप स्टॉक्स में अगले 2 से 3 दिनों में 25 प्रतिशत की तेजी भी देखने को मिल सकती है। चाइना टेक्नोलॉजी के वजह से हमारे आईटी ऑउटपरफॉर्म करेंगे वह अब हो चुका है। अब तो मिडकैप सेगमेंट में तेजी का दौर चलेगा। इसलिए मिडकैप स्टॉक्स पर नजर रखनी चाहिए। अब आने वाले रिजल्ट और रिओपनिंग की खबरों से इंडिया अच्छा परफॉर्म करेगा।

 संजीव भसीन ने कहा 3 दिनों में मिडकैप स्टॉक्स में देखने को मिल सकती है 25% की तेजी

02:36 PM

StoveKraft भारतीय बाजार में फरवरी में लिस्ट हुआ था। टेक्निकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि 385 रुपए के अपने इश्यू प्राइस से 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के बाद अब इस शेयर में अगले 6 महीनें में नई तेजी देखने को मिल सकती है।

StoveKraft की बाजार पूंजी करीब 2,600  करोड़ रुपए है। 3 अगस्त 2021 को इसने 848 रुपए का 52 वीक हाई छुआ था। रिकॉर्ड हाी छूने को बाद इसमें कुछ मुनाफा वसूली देखने को मिली लेकिन 11 अगस्त को इसको 733 रुपए के करीब सपोर्ट मिला इसके बाद इस शेयर में बाउंस बैक देखने को मिला।

02:27 PM

Phillips Carbon। 500 करोड़ रुपये तक रकम जुटाने को बोर्ड मंजूरी मिली है। फिलहाल एनएसई पर ये शेयर 1.90 रुपये यानी 0.76 फीसदी टूटकर 240.00 के स्तर पर नजर आ रहा है।

02:12 PM

CAPITAL GOODS शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिल रही है। L&T और BHEL करीब 4% ऊपर कारोबार कर रहा है।  BEL और VOLTAS में भी रौनक देखने को मिल रही है। वहीं सीमेंट शेयरों में भी खरीदारी का मूड जारी है। ULTRATECH और ACC 3% चढ़े है।

02:00 PM

बाजार में BULL का जलवा कायम है ।NIFTY 16700 के पार निकलकर नए शिखर पर पहुंचा है। वहीं SENSEX में भी नया HIGH  बनाया।  L&T, TCS, ULTRATECH और BHARTI ने बाजार में जोश भरा है।  निफ्टी बैंक भी निचले स्तरों से 300 POINT सुधरा है।

आने वाला वक्त भारत का है, रुरल इंडिया बनेगा ग्रोथ का इंजन: संजीव मेहता

01:55 PM

रुपया दिन के ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है। रुपया निचले स्तर से 27 पैसे मजबूत हुआ है। रुपया 18 जून के ऊपरी स्तर पर नजर आ रहा है। फिलहाल डॉलर के मुकाबले रुपया 73.83 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। 

01:40 PM

आने वाला वक्त भारत का है, रुरल इंडिया बनेगा ग्रोथ का इंजन: संजीव मेहता

आने वाला वक्त भारत का है। ये कहना है मानना HUL(हिंदुस्तान यूनीलीवर) के CMD संजीव मेहता (SANJIV MEHTA)का। उनका कहना है रुरल इंडिया ग्रोथ का इंजन बनेगा। हमारे सहयोगी चैनल CNBCTV-18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने अधिग्रहण, कोरोना, महंगाई जैसे मुद्दों पर भी बात की।

इस बातचीत में उन्होंने कहा कि आने वाला वक्त भारत का यानी हमारा है। आने वाले 10 साल भारत के हैं। भारत में जोरदार ग्रोथ की संभावनाएं हैं। देश में वैक्सीनेशन पूरा हुआ तो जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिलेगी। हमारे गांव हमारे ग्रोथ के इंजन बनेंगे। शहरों से ज्यादा ग्रामीण इलाकों में ग्रोथ देखने को मिलेगी। तिमाही दर तिमाही रुरल डिमांड में सुधार देखने को मिल रहा है। आने वाले वक्त में गांवों से ही ज्यादा ग्रोथ की उम्मीद है।

इस बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि हम इस समय महंगाई की मार से बेहाल हैं। पिछले कुछ महीनों में महंगाई बेतहाशा बढ़ी है। कच्चे माल की लागत में जोरदार उछाल देखने को मिला है। इसके बावजूद रिटेल की ग्रोथ पटरी पर आती दिख रही है। कोरोना की वजह से ग्रोथ पर असर दिखा था।लॉकडाउन की वजह से देश 2 बार बंद हुआ। अब हालात सामान्य  हो रहे हैं। आगे चलकर ग्रोथ में रिकवरी की उम्मीद है।

 Small & Midcap Mantra:हाल ही में लिस्ट हुए इस स्टॉक में 3-6 महीनों में 20% की रैली की उम्मीद, क्या है आपके पास

01:30 PM

बाजार में बढ़त देखने को मिल रही है। सेसेंक्स 200.23 अंक यानी 0.36 फीसदी की बढ़त के साथ 56,149.33 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं निफ्टी 72.35 अंक यानी 0.43 फीसदी की मजबूती के साथ 16,709.25 के स्तर पर नजर आ रहा है।

01:15 PM

बाजार की बड़ी बातें

दिन की ऊंचाई पर बाजार कारोबार कर रहा है और निफ्टी 16700 के पार कारोबार कर रहा है। निफ्टी बैंक निचले स्तरों से 300 सुधरा है। मेटल, फार्मा, कैपिटल गुड्स शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है।  मिडकैप ने ऑउटपरफार्म  किया है और मिडकैप  इंडेक्स 0.5% ऊपर कारोबार कर रहा है। इधर मिडकैप IT, इंश्योरेंस, खपत से जुड़े शेयर चमके है।

01:05 PM

सितंबर सीरीज के पहले दिन शुरुआती गिरावट से बाजार उबरा है।  दिन के शिखर पर सेंसेक्स काोरबार कर रहा है। वहीं  निफ्टी भी 60 अंक चढ़कर 16700 के पार निकला है। L&T, TCS, Bharti Airtel ने जोश भरा है।  निफ्टी बैंक भी नीचे से 300 अंक सुधरा है। वहीं मिडकैप में फुल जोश देखने को मिल रहा है।

 Gold Price: सोना और चांदी आज हुआ महंगा, जानें 18 से 24 कैरेट गोल्ड का क्या रहा भाव

12:56 PM

GLOBE CAPITAL के HIMANSHU GUPTA की बाजार पर राय

GLOBE CAPITAL के HIMANSHU GUPTA ने बाजार पर राय देते हुए कहा कि निफ्टी ने 16500 का सपोर्ट जोन बनाया और अब उससे करीब 150 अंक ऊपर निफ्टी कारोबार कर रहा है लेकिन आज के बाजार में 16700 पर कॉल राइटर्स की बजाय पुट राइटर्स हावी होते हुए दिखाई दिये हैं। लेकिन फिर भी निफ्टी में हमारी खरीदारी की राय होगी। निफ्टी को 16640 रुपये के स्तर पर 16720 के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। इसमें 16590 पर स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।

वहीं बैंक निफ्टी में उम्मीद के अनुसार मूवमेंट नहीं दिखाई दिया है लेकिन बैंक निफ्टी में 35000 के स्तर पर सपोर्ट बनता दिखाई दे रहा है। इसलिए निफ्टी में भी उछाल आने की संभावना रहेगी इसलिए इसका पहला टारगेट 35800 होगा यदि ये यहां टिकता है तो इसमें और तेजी आने वाले सेशंस में देखने को मिलेगी।

12:45 PM

जानिए  बाजार में FIIs की इस बिकवाली की क्या है  वजह और क्या कहते है एक्सपर्ट्स

लिक्विडिटी में कटौती की संभावना ही इसका सबसे बड़ा कारण नजर आ रहा है। जिसकी वजह से एफआईआई की बिकवाली ट्रिगर हुई है। दुनिया भर के बाजार के कोरोना के बाद आई रैली की मुख्य वजह बाजार में लिक्विडिटी की अधिकता ही रही है। अब कोरोना के मामलों के कम होने के साथ ही तमाम देशों और केंद्रीय बैंकों की तरफ से लिक्विडिटी पर लगाम लगने की संभावना नजर आ रही है। जिसके चलते एफआईआई की बिकवाली बढ़ती नजर आ रही है।

अभी पिछले हफ्ते ही श्रीलंका के केंद्रीय बैंक ने ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। कोरोना के बाद की स्थिति में ब्याज दरें बढ़ाने वाला श्रीलंका पहला एशियाई देश बन गया है। बता दें कि 25 अगस्त को बैंक ऑफ कोरिया ने भी लगभग 3 साल में पहली बार ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च के Vishal Balabhadruni का कहना है कि FII को लग रहा है कि दूसरे देशों की सरकारें भी इसी तरह के कदम उठा सकती हैं। जिसको देखते हुए वे अपने पैसे निकाल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना, बढ़ती महंगाई और मजबूत होते डॉलर इंडेक्स के चलते भी FII बिकवाली करते नजर आ रहे हैं।

12:35 PM

INDOCO REMEDIES। UK रेगुलेटर से क्लिनिक्ल रिसर्च संस्थान AnaCipher को मंजूरी मिली है।  फिलहाल एनएसई पर यह शेयर9.85 रुपये यानी 2.11 फीसदी की बढ़त के साथ 457.10 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

सितंबर सीरीज के पहले दिन दायरे में कारोबार, हिमांशु गुप्ता से जानें वायदा बाजार के शानदार ट्रेड

12:27 PM

लगातार 8 कारोबारी सत्रों में FII की तरफ से कैश सेगमेंट में बिकवाली देखने को मिली है। 26 अगस्त को एफआईआई ने कैश सेगमेंट में 1974.48 करोड़ रुपये की बिकवाली की। अगस्त में अब तक एफआईआई की तरफ कैश सेगमेंट में 6,873.74 करोड़ रुपये की बिकवाली देखने को मिली है।

बाजार में क्या जारी रहेगी FII की बिकवाली

एनालिस्ट का मानना है कि शॉर्ट टर्म में एफआईआई की बिकवाली जारी रहेगी। Vishal Balabhadruni का कहना है कि अगर बाजार में कोई हेल्दी करेक्शन आता है तो यह ट्रेंड बदल सकता है। नहीं तो नियर टर्म में एफआईआई की मुनाफा वसूली जारी रहेगी। उन्होंने ये भी कहा कि महंगे स्टॉक से निकासी और गिरावट पर खरीद ओवर ऑल मार्केट को एक रेंज में बनाए रखेगी।

जानकारों का ये भी कहना है कि एफएफआई की बिकवाली एक शॉर्ट टर्म ट्रेंड है। इसको लेकर नर्वस होने की जरूरत नहीं है। इकोनॉमिक रिकवरी, टीकाकरण की तेज गति और कंपनियों के अच्छे नतीजों के चलते भारतीय बाजारों का लॉन्ग टर्म आउटलुक अच्छा बना हुआ है।

 Reliance Life को दो डोज वाली COVID-19 वैक्सीन के ट्रायल की मिली मंजूरी

12:15 PM

Ami Organics ने IPO के लिए 603-610 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया

स्पेशियल्टी केमिकल्स बनाने वाली Ami Organics ने अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए 603-610 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। यह IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 1-3 सितंबर तक खुलेगा। इसमें 200 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए जाएंगे और प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरहोल्डर्स की ओर से 60.6 लाख शेयर्स का ऑफ फॉर सेल होगा।

इसके अपर प्राइस बैंड पर कंपनी लगभग 570 करोड़ रुपये जुटाएगी।कंपनी ने अपने DRHP में बताया है कि वह 100 करोड़ रुपये तक के प्री- IPO प्लेसमेंट के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर्स के साथ बातचीत कर रही है। इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज, एंबिट प्राइवेट लिमिटेड और एक्सिस कैपिटल  IPO के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

12:04 PM

बाजार दिन के ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है। बाजार में निचले स्तर से शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है। निफ्टी बैंक नीचे से 325 प्वाइंट सुधरा है। वहीं डाओ फ्यूचर्स में 68 प्वाइंट की तेजी आई है।

शेयर मार्केट के खेल में सिर्फ 4 दिनों में एक्सपर्ट ने दिया 15% रिटर्न, आज कहां है इनकी नजर 

11:56 AM

जल्द लॉन्च होगा बुलियन एक्सचेंज

1 अक्टूबर को इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज लॉन्च होगा। इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज IFSC Authority लॉन्च करेगी ।  इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज ,गोल्ड इंपोर्ट का गेटवे  होगा। बुलियन एक्सचेंज से ट्रेडिंग, प्राइस डिस्कवरी  आसान होगी।

11:52 AM

क्रूड में मजबूती

Gulf Of Mexico में तूफान उठने से क्रूड को सपोर्ट मिल रहा है। Ida तूफान के कारण ऑफशोर उत्पादन बंद हुआ है। कई कंपनियों से अपने वर्कर्स हटाना शुरू किया है। Gulf Of Mexico में US का 17% उत्पादन होता है। इस हफ्ते क्रूड में करीब 9% की तेजी आई है। चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगी है।

FIIs की बिकवाली एक शॉर्ट टर्म ट्रेंड, न हों नर्वस, बाजार का लॉन्ग टर्म आउटलुक मजबूत: एक्सपर्ट्स

11:45 AM

बेस मेटल्स में सुस्ती

ज्यादातर मेटल्स में साप्ताहिक आधार पर बढ़त देखने को मिल रही है। इस हफ्ते कॉपर, एल्युमिनियम 2-2% बढ़े है। Jackson Hole में फेड चेयरमैन के भाषण पर नजर रहेगी।

 जल्द लॉन्च होगा इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज, कितना होगा फायदा,जानिए किस Commodity में है तेजी का मौका

11:35 AM

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार की 2फर्टिलाइजर कंपनी में हिस्सा घटाने का लक्ष्य है। दिसंबर अंत तक हिस्सा घटाने का लक्ष्य है। सरकार OFS के जरिए हिस्सा घटाने पर विचार कर रही है।ये 2फर्टिलाइजर कंपनियां NFL, RCF है।    

11:27 AM

REUTERS के हवाले से मिली खबर के मुताबिक चीन 1 सितंबर से 70 हजार टन एल्युमिनियम और 50 हजार टन जिंक बेचेगा। चीन 1 सितंबर से 30 हजार टन कॉपर बेचेगा। चीन स्टेट्स रिजर्व से जिंक,एल्युमिनियम   बेचेगा।  

 गोल्ड के प्राइसेज में तेजी, सिल्वर के रेट भी बढ़े

11:18 AM

Rakesh Jhunjhunwala portfolio: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने अप्रैल से जून 2021 के बीच जिन तीन शेयरों को खरीदा था उनमें से एक स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) है। आमतौर पर राकेश झुनझुनवाला का निवेश फाइनेंस, टेक, रिटेल और फार्मा सेक्टर के शेयरों में होता है। लेकिन इस बार उन्होंने स्टील कंपनी में भी हिस्सेदारी खरीदी थी।

राकेश झुनझुनवाला के स्टेक खरीदने की बाद SAIL के शेयरों में तेजी आई लेकिन इस महीने इसमें लगातार बिकवाली का दबाव बना हुआ था। लेकिन अब पिछले दो दिनों से इसमें तेजी लौटी है। 27 अगस्त को सुबह 10.45 पर SAIL के शेयर 2.73 फीसदी ऊपर 118.40 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं।

11:10 AM

GEPL Capital के Karan Pai आज के तीन कॉल जिनमें 3-4 हफ्ते में हो सकती है जोरदार कमाई

Hindustan Aeronautics (HAL) | इस स्टॉक में 1,520 रुपये के लक्ष्य के लिए 1,150 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। 3-4 हफ्ते में इसमें 18 फीसदी का अपसाइड मुमकिन है।

Escorts | LTP: Rs 1,345.30 | इस स्टॉक में 1,570 रुपये के लक्ष्य के लिए 1,270 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। 3-4 हफ्ते में इसमें 17 फीसदी का अपसाइड मुमकिन है।

HDFC Bank | LTP: Rs 1,555.10 | इस स्टॉक में 1,733 रुपये के लक्ष्य के लिए 1,530 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। 3-4 हफ्ते में इसमें 11 फीसदी का अपसाइड मुमकिन है।

 राकेश झुनझुनवाला ने इस सरकारी स्टील कंपनी में पैसा लगाया, तो क्या आपको भी निवेश करना चाहिए

10:58 AM

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन  की बाजार पर राय

संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते हुए सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि अब तक निफ्टी में एक अच्छी सीरीज देखने को मिली है लेकिन मिडकैप पिछड़ गये हैं। लेकिन सितंबर महीने में हमारी रिओपनिंग और वैक्सीनेशन को देखते हुए लगता है इंडिया का मार्केट अच्छा परफॉर्म करेगा और इस मार्केट में मिडकैप में पैसा बनेगा। उन्होंने आगे कहा कि सीरम ने अपडेट दिया है कि सितंबर महीने में वे 20 करोड़ डोज की सप्लाई करेंगे। इसका मतलब है कि वैक्सीनेशन में तेजी आयेगी और तीसरी लहर का ज्यादा कुछ असर नहीं रहा तो भारतीय बाजार में जोरदार तेजी नजर आयेगी।

10:50 AM

अचानक पॉलिसी रेट बढ़ाने का फैसला लेकर बाजार को हैरान करना नहीं चाहते: RBI गवर्नर

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा है कि लगातार बढ़ते महंगाई दर की चिंताओं के बी RBI अचानक रेट बढ़ाने का फैसला लेकर बाजार को हैरान नहीं करना चाहता है।  दास ने CNBC के साथ बातचीत में कहा,  हमारे सभी फैसले सही है और सही वक्त पर लिए गए हैं। इसमें सजगत बरती जाएगी।  शक्तिकांत दास ने कहा कि हम अचानक कोई फैसला लेकर बाजार को कोई सरप्राइज या शॉक नहीं देना चाहते हैं।दास ने कहा,  हम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं और सही वक्त आने पर हम फैसला लेंगे। मौजूदा हालात में हमारा मानना है कि अभी वक्त नहीं आया है।

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन की रिओपनिंग थीम की 2 टॉप कन्विक्शन पिक्स

10:40 AM

होल्ड करें, बेचें या खरीदारी करें

JSW Energy में कल के कारोबार में करीब 5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं, Balaji Amines में 8 फीसदी से ज्यादा की और यूटीआई एएमसी में2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली और इसने कल 52 वीक नया हाई भी लगाया। इस शेयर को होल्ड करें बेचें या खरीदारी करें आइए जानते हैकोटक सिक्योरिटीज की श्रीकांत चौहान की राय।
 
JSW Energy

167 रुपये 258 रुपये की जोरदार रैली के बाद वर्तमान में यह शेयर 210-150 रुपये के बीच ऊपर नीचे हो रहा है। डेली फॉर्मेशन से यह संकेत मिलता है कि नियर फयूचर में इस स्टॉक में दिशा हीनता की यह स्थिति बनी रहेगी। बुल्स के लिए 260 रुपये का स्तर काफी अहम होगा। अगर ऊपर की तरफ यह लेवल टूटता है तो फिर यह स्टॉक हमें 275 से 290 रुपये की ओर जाता दिख सकता है। वहीं जब यह स्टॉक 230 रुपये के नीचे चला जाता है तो फिर इसमें 200 रुपये तक का स्तर देखने को मिल सकता है।

UTI AMC

डेली और वीकली चार्ट पर इस स्टॉक ने हायर बॉटम सीरीज बना लिया है और उसके बाद यह 20 SMA या 1050 रुपये के ऊपर नजर आ रहा है। इस समय इस शेयर में वर्तमान लेवल पर भी और किसी गिरावट पर भी खरीदारी करने की सलाह होगी। लेकिन इसके लिए 1050 रुपये का स्टॉपलॉस जरूर लगाएं।

Balaji Amines

इस महीने में इस शेयर में अब तक 15 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। इस स्टॉक में अभी भी तेजी का ट्रेंड कायम है। स्विंग ट्रेड्स के लिए 3,600 रुपये पर सपोर्ट नजर आ रहा है। अगर यह शेयर इस लेवल के ऊपर बने रहता है तो फिर इसमें हमें 4,000 रुपये की तेजी देखने को मिल सकती है।

 Hot Stocks:निफ्टी जल्द ही पार करेगा 17000 का लेवल, इन शेयरों में शार्ट टर्म में होगी जोरदार कमाई

10:31  AM

Pearl Industrial Pigments पर एंटी 5 साल के लिए  एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाई गई है। SUDARSHAN CHEM की मांग पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाई गई है।चीन से होने वाले इंपोर्ट पर डंपिंग ड्यूटी लगाई है। वित्त मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी किया है।

10:24  AM

IT शेयरों में लगातार दूसरे दिन मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। दिग्गज टेक्नोलॉजी शेयरों पर ज्यादा दबाव देखने को मिला है। Infosys, Tech Mahindra में 1 परसेंट से ज्यादा फिसले है।

अचानक पॉलिसी रेट बढ़ाने का फैसला लेकर बाजार को हैरान करना नहीं चाहते: RBI गवर्नर

10:15 AM

UPL में 3 महीने के निचले स्तर से अच्छी रिकवरी देखने को मिल रही है। ब्रोकरेज का भरोसा बढ़ने से शेयर में जोश है। Jefferies ने दिया 965 रुपए का लक्ष्य रखा है। आगे बेहतर मार्जिन और ग्रोथ की उम्मीद जताई है।

10:01 AM

Rupee opening: डॉलर के मुकाबले रुपये की शुरुआत आज मजबूती के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 4 पैसे मजबूत होकर खुला है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 74.18 के स्तर पर खुला है।

वहीं गुरुवार यानी कल के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया   3 पैसे मजबूत होकर  74.22 के स्तर पर बंद हुआ था।

09:49 AM

सितंबर सीरीज की सुस्त शुरुआत हुई है।  प्राइवेट बैंक और दिग्गज IT शेयर दबाव बना रहे हैं। Bank Nifty करीब 200 प्वाइंट नीचे कारोबार कर रहा है लेकिन मिडकैप लगभग फ्लैट नजर आ रहा है

09:40 AM

मेटल शेयरों में फिर रौनक  लौटी है।  निफ्टी मेटल इंडेक्स में डेढ़ परसेंट का उछाल देखेन को मिल रहा है। NALCO 5 परसेंट तो NMDC में 3 परसेंट का उछाल देखने को मिल रहा है। बाकी शेयरों में भी अच्छा जोश नजर आ रहा है।

 Trade Spotlight:अब तक कराई जोरदार कमाई, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, यूटीआई एएमसी और बालाजी एमाइंस में अब क्या करें

09:30 AM

UPL पर ब्रोकरेज की राय

JEFFERIES ने UPL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 965 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी को आगे बेहतर मार्जिन और ग्रोथ की उम्मीद है। वहीं FY26 तक एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट की बिक्री 29% से बढ़कर 50% संभव है।

 Ami Organics ने IPO के लिए 603-610 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया

09:22 AM

Radhakishan Damani portfolio: जाने-माने निवेशक राधाकिशन दमानी ने जून 2021 तिमाही में अपने पोर्टफोलियो के दो शेयरों में स्टेक घटाया था। बाजार के जानकारों के लिए यह हैरानी की बात थी क्योंकि Blue Dart के शेयरों का रिटर्न बेहतर रहा था।

पिछले एक साल में Blue Dart के शेयरों ने 165 फीसदी का रिटर्न दिया था। जबकि 2021 में अब तक इसके शेयरों का रिटर्न 43 फीसदी रहा।

Blue Dart Express के शेयरों के बारे में Choice Broking के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुमीत बागड़िया ने कहा कि चार्ट पर यह शेयर पॉजिटिव नजर आ रहा है। शॉर्ट टर्म के लिए Blue Dart के शेयरों को 6000-6250 रुपए के टारगेट के साथ खरीदा जा सकता है। जबकि इसका स्टॉपलॉस 5600 पर लगाना ना भूलें। 26 अगस्त को Blue Dart के शेयर 2.47 फीसदी नीचे 5681.10 रुपए पर बंद हुए थे।

09:17 AM

बाजार ने सितंबर सीरीज की फ्लैट शुरुआत की है। सेसेंक्स 95.95अंक यानी 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ 55,853.15 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं निफ्टी 19.65 अंक यानी 0.12 फीसदी की गिरावट के साथ 16,617.25 के स्तर पर नजर आ रहा है।

09:07 AM

BANDHAN BANK पर ब्रोकरेज की राय

CS ने BANDHAN BANK पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 370 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि माइक्रो फाइनेंस को लेकर अनिश्चतता बरकरार है। इसका RoE बेहतर और बैंक के पास पर्याप्त पूंजी है। बैंक के मुनाफे में मजबूती संभव है और इसका वैल्युएशन आकर्षक है।

 राधाकिशन दमानी ने एक साल में 165% रिटर्न लेकर इस शेयर में स्टेक घटाया, अब निवेशकों को क्या करना चाहिए

09:03 AM

मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच प्री-ओपनिंग में बाजार की फ्लैट शुरुआत हुई है। सेसेंक्स 56.13 अंक यानी 0.10 फीसदी की बढ़त के साथ 56005.23 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं निफ्टी 12.90 अंक यानी 0.08 फीसदी की गिरावट के साथ 16624 के स्तर पर नजर आ रहा है।

08:59AM

आज की ये 5 खास बातें या ऐसे 5 स्टॉक्स पर हैं जहां आज निवेशकों की नजर होनी चाहिए।

1- NEW F&O STOCKS
HAL, Dixon, Can Fin Homes समेत 10 शेयर आज से F&O में शामिल होंगे लिहाजा इन शेयर्स के ऐक्शन पर बाजार की निगाहें रहेंगी।

2- SPICEJET

आज SpiceJet पर फोकस रहेगा। DGCA ने बोइंग 737 Max एयरक्राफ्ट से बैन हटाया है।

3- BHEL

रूस की कंपनी के साथ INS विक्रमादित्य को लेकर करार हुआ है लिहाजा आज फोकस में BHEL का शेयर भी रहेगा।

4- HIND COPPER

आज बाजार में Hind Copper फोकस में रहेगा क्योंकि कंपनी 10.48% शेयर के QIP पर विचार करेगी।

5- HUL

HUL के चेयरमैन संजीव मेहता ने ग्रामीण क्षेत्र को ग्रोथ का नया इंजन बताया लिहाजा इस स्टॉक के ऐक्शन पर पूरे दिन बाजार की नजर बनी रहेगी।

08:54 AM

RELIANCE। कोविड वैक्सीन के Clinical Trial की मंजूरी मिली है। Reliance Life Sciences को Trial की मंजूरी मिली है

08:44 AM

WIPRO। DataRobot के साथ AI सॉल्यूशंस के लिए करार किया है।

08:39 AM 

IDFC FIRST BANK। Sanjeeb Chaudhuri को पार्ट टाइम चेयरमैन बनाने की मंजूरी मिली है। RBI ने 3 साल के लिए पार्ट टाइम चेयरमैन बनाने की मंजूरी दी है।

Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी- जानें रेट

08:31 AM

BHEL । रूस की कंपनी Rosoboronexport के साथ करार किया है। एयरक्राफ्ट कैरियर विक्रमादित्य को लेकर करार किया है। दोनों कंपनी मिलकर स्पेयर पार्ट्स और कंपोनेंट बनाएंगी।

08:24 AM

HIND COPPER। 10.48 फीसदी शेयर के QIP पर विचार करेगी।

08:20 AM

Petrol Diesel Price 27th Aug 2021: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। आज यानी शुक्रवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में कोई भी कटौती या बढ़ोतरी नहीं की है। नए रेट के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 101.49 रुपये तो वहीं डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

BANDHAN BANK और UPL पर जानिये दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की रिपोर्ट

08:10 AM

निफ्टी पर रणनीति

सीएनबीसी-आवाज़ के वीरेंद्र कुमार का कहना है कि इसका रजिस्टेंस जोन 16693-16736 और बड़ा रजिस्टेंस जोन 16767-16781 है ।  बेस जोन 16551-16490 (10 DEMA ZONE) और बड़ा बेस जोन 16391-16371 (20 DEMA ZONE) है।काबुल हमले को बाजार ने अभी पचाया नहीं  है लिहाजा अनिश्चितता अच्छी नहीं है। 16300 पर सीरीज का बेस, 16371 पहला टेक्निकल बेस बना हुआ है । सेटअप के मुताबिक खरीद का बाजार, 16551 के ऊपर की हर गिरावट खरीदें।आज पहले बाजार को देखें, शुरुआत में ट्रेड लेने से बचें। शॉर्ट टर्म ट्रेड का SL 10 DEMA पर रखें। 10 DEMA जोन के नीचे फिसले तो 20 DEMA तक फिसलेंगे।

08:00 AM

बैंक निफ्टी पर रणनीति

वीरेंद्र कुमार का कहना है कि इसका रजिस्टेंस जोन 35771-35926 और बड़ा रजिस्टेंस जोन 36151-36226 है ।  बेस जोन 35397-35237 (50 DEMA ZONE) और बड़ा बेस जोन 35080-34921 (OPTION BASE) है। आज बैंक निफ्टी दौड़ सकता है, HDFC Bank, ICICI Bank का सेटअप अच्छा है। शुरुआत में ट्रेड लेने से बचें, शॉर्ट टर्म ट्रेड का SL पहले बेस पर रखें। 50 DEMA जोन के नीचे फिसले तो दूसरे बेस तक फिसलेंगे।

 Stocks in News: ये हैं आज के खबरों वाले शेयर, इनसे न चूके नजर

07:50 AM

काबुल एयरपोर्ट के पास सीरियल बम धमाके

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट के पास सीरियल बम धमाके हुए है। इस धमाके में  12 अमेरिकी सैनिक समेत 70 लोगों की मौत होने की खबर है।  US के राष्ट्रपति बाइडन ने कहा- हमले के जिम्मेदार लोगों को  सजा देंगे।  उधर, अफगानिस्तान के मौजूदा हालात पर UN SECURITY COUNCIL की आज  आपात बैठकहोगी।

07:40 AM

बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट से बैन हटा

देश में बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट से बैन हटा है। DGCA ने ढाई साल पहले रोक लगाई थी । फैसले से SPICEJET को बड़ी राहत मिली है।  कंपनी के पास  13 मैक्स विमानहैं।

07:30 AM

शहरों से ज्यादा गांवों से ग्रोथ: HUL

HUL ने rural India को  Growth का नया इंजन बताया। Network 18 से Exclucive बातचीत में कंपनी के चेयरमैन Sanjiv Mehta ने Retail कारोबार में Bounce Back की उम्मीद जताई  है। उन्होंने नए Acquisitions के भी संकेत  दिए  है।

 सितंबर सीरीज की शुरुआत पर ग्लोबल संकेत कमजोर, एशियाई बाजारों पर दिख रहा दबाव

07:20 AM

आज से F&O में 10 नए शेयर

आज से FUTURES & OPTIONS में 10 नए शेयर शामिल होंगे।  CAN FIN HOME, DIXON, HAL, IEX, IPCA, POLYCAB जैसे शेयरों में  F&O ट्रेडिंग होगी।  F&O में शामिल SCRIPS की संख्या बढ़कर 173 हो जाएगी।

07:10 AM

Reliance Life को वैक्सीन ट्रायल की मंजूरी

Reliance Life Sciences को कोविड टीके के Clinical Trial की मंजूरी मिली है। subject expert committee ने इसकी सिफारिश की है। वहीं Nasal Vaccine को लेकर Bharat Biotech को दूसरे और तीसरे फेज के Trial की मंजूरी मिली है।

 सीधा सौदा (27 अगस्त) - कमाई वाले 20 बेहतरीन स्टॉक्स जहां मिलेगा दमदार मुनाफा

07:00 AM

सितंबर सीरीज की शुरुआत पर संकेत कमजोर

सितंबर सीरीज की शुरुआत पर ग्लोबल संकेत कमजोर नजर आ रहे है।  एशियाई बाजारों पर दबाव देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY चौथाई परसेंट नीचे कारोबार कर रहा है।  कल अमेरिका में DOW 190 अंक गिरकर  बंद हुआ था।   Jackson Hole में आज Fed चेयरमैन Jerome Powell के भाषण पर बाजार की नजर रहेगी।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.

 

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Aug 27, 2021 7:57 AM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।