Multibagger Stocks: 2021 में इन 6 शेयरों ने दिया दमदार रिटर्न, चुनें अपना मल्टीबैगर स्टॉक्स

Multibagger Stocks: 2021 में इन 6 शेयरों ने दिया दमदार रिटर्न, चुनें अपना मल्टीबैगर स्टॉक्स

Multibagger Stocks: अगर आपका भी मल्टीबैगर स्टॉक्स चुनने का सपना है तो पहले ये देखिए

अपडेटेड Aug 12, 2021 पर 7:55 AM | स्रोत : Moneycontrol.com

Multibagger Stocks: निवेशक अपने पोर्टफोलियो में हमेशा मल्टीबैगर स्टॉक्स शामिल करना चाहते हैं। लेकिन इन स्टॉक्स के बारे में निवेशकों को तब पता चलता है जब ये पहले ही कई गुना चढ़ चुके होते हैं। आज हम 2021 के 6 मल्टीबैगर स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने इस साल शानदार रिटर्न दिया है।

Happiest Minds Technologies

देश की चौथी सबसे बड़ी IT कंपनी Happiest Minds Technologies के शेयरों में इस साल जून से तेजी शुरू हुई है। इस साल की शुरुआत से अब तक Happiest Minds Technologies के शेयरों ने 325 फीसदी का रिटर्न दिया है।

JSW Energy

JSW Energy और इसकी सब्सिडियरी कंपनियां पावर जेनरेशन के बिजनेस में है। इस साल की शुरुआत से अब तक JSW Energy के शेयरों में 270 फीसदी की तेजी आ चुकी है। कंपनी में प्रमोटरी की 74.7 फीसदी हिस्सेदारी है।

Multibagger Stock: डॉली खन्ना के इस शेयर ने एक साल में 1 लाख को 3 लाख बनाया, क्या अब भी निवेश का मौका है

Balaji Amines

Balaji Amines मिथाइलमाइंस, एथिलमाइंस, स्पेशियालिटी केमिकल्स डेरिवेटिव्स और फार्मा से जुड़ी प्रोडक्ट बनाती है। जनवरी 2021 में Balaji Amines के शेयर 938 रुपए पर शेयर ट्रेड कर रहे थे जबकि अब इसका शेयर प्राइस 3437 रुपए हो चुका है। यानी इस साल कंपनी ने निवेशकों को 266 फीसदी रिटर्न दिया है। पिछले 12 महीनों में कंपनी ने 4 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड भी दिया है।

Deepak Fertilisers

Deepak Fertilisers के शेयरों ने अपने निवेशकों को इस साल खूब मालामाल किया है। इस साल Deepak Fertilisers के शेयरों ने 200 फीसदी का रिटर्न दिया है। कंपनी ने पिछले 12 महीनों में 3 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दिया है।

राकेश झुनझुनवाला की लो कॉस्ट एयरलाइन बोइंग से 8.5 अरब डॉलर में खरीद सकती है 70 प्लेन

Gujarat Fluorochemicals

Gujarat Fluorochemicals ने इस साल की शुरुआत से अब तक 200 फीसदी का रिटर्न दिया है। कंपनी का शेयर प्राइस 1509.25 रुपए है। जबकि पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों ने 161.10 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह कंपनी रेफ्रिजरेटर गैस, कास्टिक सोडा, क्लोरोमिथेन बनाती है।

Alkyl Amines

Alkyl Amines अल्फाटिक अमाइंस (Aliphatic Amines) बनाने वाली बड़ी कंपनी है। इस साल की शुरुआत से अब तक कंपनी ने 174 फीसदी का रिटर्न दिया है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Aug 12, 2021 7:55 AM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें