संजीव भसीन ने कहा 3 दिनों में मिडकैप स्टॉक्स में देखने को मिल सकती है 25% की तेजी - sanjeev bhasin said that in 3 days there may be a rise of 25 in midcap stocks | Moneycontrol Hindi

संजीव भसीन ने कहा 3 दिनों में मिडकैप स्टॉक्स में देखने को मिल सकती है 25% की तेजी

भसीन ने कहा आईटी सेक्टर की तेजी अब जा चुकी है और मिडकैप में आ रही है

अपडेटेड Aug 28, 2021 पर 8:20 AM | स्रोत :CNBC Awaaz
संजीव भसीन ने कहा 3 दिनों में मिडकैप स्टॉक्स में देखने को मिल सकती है 25% की तेजी
     
     
    live
    Volume
    Todays L/H
    More

    IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 32 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।

    जानते हैं आज दोपहर के दौरान किस कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-

    संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते हुए सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि निफ्टी में 16700 और 16750 के करीब एक हर्डल नजर आ रहा है। बाजार में थोड़ा उतार-चढ़ाव तो नजर आ रहा है लेकिन मिडकैप स्टॉक्स में अगले 2 से 3 दिनों में 25 प्रतिशत की तेजी भी देखने को मिल सकती है। चाइना टेक्नोलॉजी के वजह से हमारे आईटी ऑउटपरफॉर्म करेंगे वह अब हो चुका है। अब तो मिडकैप सेगमेंट में तेजी का दौर चलेगा। इसलिए मिडकैप स्टॉक्स पर नजर रखनी चाहिए। अब आने वाले रिजल्ट और रिओपनिंग की खबरों से इंडिया अच्छा परफॉर्म करेगा।

    संजीव भसीन ने कहा इन 2 रियल्टी स्टॉक्स पर लगायें दांव, सितंबर महीने में दौड़ेंगे दोनों शेयर्स

    Buy REC @144.5, Stop 141, Target 155

    संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में REC में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 144.5 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 155 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 141 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये पावर सेक्टर की दिग्गज कंपनी है। ये स्टॉक लोअर कॉस्ट ऑफ मनी पर मिल रहा है। इस बार इसके मार्जिन इसके इतिहास के अब तक के सर्वश्रेष्ठ मार्जिन के रूप में नजर आयेंगे। ये स्टॉक डिस्काउंट में मिल रहा है इसलिए इसमें दांव लगाकर मुनाफा कमाना चाहिए।

    Buy Bank of Baroda @74.5, stop 72, Target 79

    दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को Bank of Baroda में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 74.5 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 79 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 72 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए। ये पीएसयू सेक्टर का बहुत अच्छा बैंक है। इसका शेयर अंडरपरफॉर्म कर रहा है इसलिए इस भाव पर इसमें खरीदारी करनी चाहिए।

    (डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

    सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

    MoneyControl News

    MoneyControl News

    First Published: Aug 27, 2021 2:45 PM

    हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।