Trade Spotlight: कल सुर्खियों में रहे इन शेयरों में आज क्या हो निवेश रणनीति

Trade Spotlight: कल सुर्खियों में रहे इन शेयरों में आज क्या हो निवेश रणनीति

कल सुर्खियों में रहे तीन शेयरों में आगे की निवेश रणनीति क्या हो बता रहें एंजेल ब्रोकिंग के Ruchit Jain।

अपडेटेड May 20, 2021 पर 10:28 AM | स्रोत : Moneycontrol.com

Ruchit Jain, ANGEL BROKING

सुस्त ग्लोबल संकेतों के बीच कल के कारोबार में भारतीय बाजारों में ऊपरी स्तरों से मुनाफा वसूली देखने को मिली। लेकिन कारोबार के अंत तक निफ्टी  15,000 के स्तर पर टिके रहने में कामयाब रहा ये बुल्स के लिए पॉजिटिव संकेत है।

कल के कारोबार में banking, metalऔर auto में मुनाफा वसूली देखने को मिली। जबकि realty, healthcare और power में खरीदारी देखने को मिली। इन सबके बीच मार्केट ब्रेड्थ हल्केतौर पर ही सही पॉजिटिव साइड में ही रही है।

कल के कारोबार में तीन शेयरों में जोरदार एक्शन देखने को मिला। ये शेयर हैं Relaxo Footwear, Praj Industries और Prince Pipes। कल Relaxo Footwear में 12 फीसदी, Praj Industries में 7 फीसदी और Prince Pipes में करीब 10 फीसदी की बढ़त देखने को मिली।

एंजेल ब्रोकिंग के रुचित जैन कल के कारोबार में लाइमलाइट में रहे Relaxo Footwear,Praj Industries और Prince Pipes में आगे की निवेश रणनीति बता रहे हैं।


Relaxo Footwear - यह स्टॉक अपट्रेड में नजर आ रहा है। वीकली और मंथली चार्ट पर बन रहे हायर टॉप हायर बॉटम फॉर्मेशन से इस बात के संकेत नजर आ रहे है। निवेशकों को इस ट्रेड का फायदा उठाने के लिए इस शेयर में बने रहना चाहिए। यहीं नहीं कुछ गिरावट मिलने पर नई खरीद भी की जा सकती है। इस शेयर के लिए 970-960 के रेंज में तत्काल सपोर्ट है। नियर टर्म में 1060  रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।

Praj Industries- इस स्टॉक में पिछले 6 महीने से अच्छे वॉल्यूम के साथ जोरदार बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले कुछ हफ्तों से यह तेजी और बढ़ी है। स्टॉक के लिए 348 तत्काल सपोर्ट है। फिलहाल अभी ये शेयर ओवरबॉट जोन में नजर आ रहा है। इसलिए नई खरीद की सलाह नहीं होगी। नई खरीद के लिए थोड़ा गिरावट का इंतजार करें लेकिन जिनके पास ये शेयर है वे अभी इसमें बने रहें लेकिन 348 के नीचे का स्टॉपलॉस जरुर लगाए रहें।

Prince Pipes- रुचित जैन का कहना है कि इस स्टॉक के लिए 630 रुपये के आसपास का स्टॉपलॉस लगाकर इसमें बने रहें।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: May 20, 2021 10:28 AM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें