Trade Spotlight: कल फोकस में रहे ये शेयर, अब आगे इनमें क्या हो कमाई की रणनीति

Trade Spotlight: कल फोकस में रहे ये शेयर, अब आगे इनमें क्या हो कमाई की रणनीति

कल के कारोबार में Manappuram Finance,Jindal Stainless और Godrej Agrovet फोकस में रहे थे।

अपडेटेड Aug 12, 2021 पर 10:36 AM | स्रोत : Moneycontrol.com
     
     
    live
    Volume
    Todays L/H
    More

    कल के कारोबार में भारतीय बाजार निचले स्तरों से सुधरकर सपाट बंद हुए थे। निफ्टी 16300 का स्तर होल्ड करने में कामयाब नहीं रहा था। वहीं  नए सर्विलांस फ्रेमवर्क पर बीएसई के सफाई के बाद छोटे-मझोले शेयरों में रिकवरी दिखी थी।

    बीएसई ने अपनी सफाई में कहा था कि उसका नया सर्विलांस फ्रेमवर्क सिर्फ X, XT, Z, ZP, ZY and Y ग्रुप सिक्योरिटीज पर लागू होगा। इसके अलावा यह सिर्फ उन स्टॉक्स पर लागू होगा जिनका भाव कम से कम 10 रुपये या उससे ज्यादा होगा और जिनकी मार्केट 1000 करोड़ रुपये से कम होगी।

    अलग-अलग सेक्टर पर नजर डालें तो कल के कारोबार में metals, power, energy, और  oil & gas sस्टॉक्स में खरीदारी देखने को मिली थी। वहीं healthcare, banks, consumer durables,और  finance  स्टॉक में दबाव देखने को मिला था।

    PRESTIGE ESTATES, CREDIT ACCESS और BROKERAGE COS पर क्या है ब्रोकर्स की रिपोर्ट

    कल के कारोबार में Manappuram Finance,Jindal Stainless और Godrej Agrovet फोकस में रहे थे। Manappuram Finance 12 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ था जबकि Jindal Stainless करीब 3 फीसदी टूटा था। वहीं Godrej Agrovet करीब 5 फीसदी नीचे बंद हुआ था।

    इन स्टॉक्स पर क्या हो निवेश रणनीति, जानें   Angel Broking के रुचित जैन की राय

    Manappuram Finance: हाल की तेजी के बाद इस हफ्ते स्टॉक ने काफी गिरावट देखने को मिली है और यह अपने शिखर से करीब 20 फीसदी  फिसल गया है। इस प्राइस करेक्शन के दौरान वॉल्यूम भी ज्यादा रहा है जो चिंता का विषय है। हालांकि स्टॉक अभी अपने 200 DMA केआसपास नजर आ रहा है और शॉर्ट टर्म मोमेंटम ओवरशोल्ड जोन में दिख रहे है। इसको देखते हुए कहा जा सकता है कि नियर  टर्म में एक पुलबैक संभव है। इस स्टॉक केलिए 160-155 रुपये के स्तर पर नियर टर्म सपोर्ट नजर आ रहा है जबकि 188 के पास रजिस्टेंस नजर आ रहा है।

    Jindal Stainless: यह स्टॉक अपट्रेंड में नजर आ रहाहै। इस हफ्ते के दौरान दूसरे मिडकैप शेयरों की तरफ ही इस स्टॉक में गिरावट देखने को मिली है लेकिन निचले स्तरों पर अच्छी  खरीद भी नजर आई है। इस स्टॉक के लिए 140 रुपये पर इमीडिएट सपोर्ट है। 140 रुपये के नीचे का स्टॉपलॉस लगाकर इस स्टॉक पर बने रहने की सलाह होगी। ऊपर की तरफ 163-166 रुपये के रेंज में रजिस्ट्रेंस नजर आ रहा है।

    Godrej Agrovet:हाल की तेजी के बाद इस शेयर में मुनाफावसूली देखने को मिली है। हालांकि इसका ब्राडर ट्रेन्ड अभी भी अच्छा बना हुआ है। नियर टर्म में हमें इस स्टॉक में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है और यह 620-600 के आसपास सपोर्ट को छू सकता है। ऊपर के लिए इसके लिए 675-680 के स्तर पर रजिस्टेंस नजर आ रहा है।

    सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

    MoneyControl News

    MoneyControl News

    First Published: Aug 12, 2021 10:36 AM

    सब समाचार

    + और भी पढ़ें