Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

HDFC म्यूचुअल फंड ने SBI के नवनीत मुनौट को बनाया मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO

SBI फंड्स मैनेजमेंट ने कहा कि नवनीत मुनोट ने भविष्य के अवसरों को लेकर संगठन को छोड़ने का फैसला किया है
अपडेटेड Nov 18, 2020 पर 13:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

HDFC म्यूचुअल फंड ( HDFC Asset Management Company) ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने नवनीत मुनोट (Navneet Munot) को अपना अगला MD (Managing Director) और CEO (Chief Executive Officer) नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, SBI फंड्स मैनेजमेंट के मुख्य निवेश अधिकारी (Chief Investment Officer, CIO) रहे मुनोट HDFC म्यूचुअल फंड में मौजूदा मैनेजिंग डायरेक्टर मिलिंद बर्वे (Milind Barve) का जगह लेंगे।


एक अलग बयान में SBI फंड्स मैनेजमेंट ने कहा कि नवनीत मुनोट ने भविष्य के अवसरों को लेकर संगठन को छोड़ने का फैसला किया है। बयान में कहा गया है कि SBI फंड्स मैनेजमेंट में फंड मैनेजमेंट का ढांचा पूर्ववत ही बना रहेगा, क्योंकि कंपनी ने कुछ समय के लिए मजबूत श्रेष्ठता के साथ बेहद सक्षम दूसरी कतार तैयार की है।


वहीं, SBI फंड्स मैनेजमेंट के MD और CIO विनय टोनी ने कहा कि नवनीत कुशल और अनुभवी वरिष्ठ कोष प्रबंधकों की टीम का हिस्सा रहे हैं और कई उपलब्धियां उनके नाम हैं। हम संगठन में उनके योगदान की सराहना करते हैं और भविष्य के सभी प्रयासों में उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। बता दें कि SBI फंड्स मैनेजमेंट देश का सबसे बड़ा फंड हाउस है, जिसमें 4.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है, जबकि HDFC Mutual Fund के पास 3.75 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।