Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

म्युचुअल फंड का निवेश रिकॉर्ड ऊंचाई पर

म्युचुअल फंड का बाजार में निवेश रिकॉर्ड ऊंचाई पर है, लेकिन इसके बावजूद फंड के पास खासा कैश है।
अपडेटेड Aug 17, 2017 पर 15:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

म्युचुअल फंड का बाजार में निवेश रिकॉर्ड ऊंचाई पर है, लेकिन इसके बावजूद फंड के पास खासा कैश है। जुलाई कैश पोजीशन 5 महीने के ऊपरी स्तर पर थी। म्युचुअल फंड का बीएसई 500 कंपनियों में निवेश रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। पिछले 13 महीने में म्युचुअल फंड ने शेयर बाजार में 93120 करोड़ रुपये का निवेश किया है। वहीं, म्युचुअल फंड के पास जुलाई के आखिर में 35,055 करोड़ रुपये का कैश मौजूद था।


जुलाई में म्युचुअल फंड की टॉप पिक्स पर नजर डालें तो इसमें टाइटन, सुजलॉन, टाटा ग्लोबल, रामकृष्ण फोर्जिंग और डीसीबी बैंक सबसे आगे रहे। वहीं आईसीआईसीआई प्रु एएमसी ने तमिलनाडु न्यूजप्रिंट, मैग्मा फिनकॉर्प और सुजलॉन में नई खरीद की है। हालांकि आईसीआईसीआई प्रु हडको, आईआरबी इनविट और ला ओपाला से बाहर निकल गया है।


एचडीएफसी एएमसी ने गुजरात पीपावाव, भारत फाइनेंशियल और टाटा एलेक्सी में नई खरीद की है। वहीं एचडीएफसी एएमसी, एडलैब्स एंटरटेनमेंट और बलरामपुर चीनी से पूरी तरह बाहर निकल गया है। रिलायंस एएमसी ने इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में नई खरीद की है। हालांकि रिलायंस एएमसी, एडलैब्स एंटरटेनमेंट और एक्जो नोबल इंडिया से पूरी तरह बाहर निकल गया है।


बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने जीएसएफसी में नई खरीद की है। हालांकि बिड़ला सन लाइफ एएमसी, आईआरबी इनविट से बाहर निकल गया है। एसबीआई एएमसी ने उज्जीवन और अपोलो टायर्स में नई खरीद दी है।