Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

योर मनीः गिरता बाजार, कौन सा फंड देगा मुनाफा

प्रकाशित Sat, 29, 2018 पर 17:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

म्यूचुअल फंड में हर फंड को एक फंड के लक्ष्य से बांधे और योर मनी बताएगा कि रेग्यूलर से डायरेक्ट प्लान में स्विच करना कितना आसान है, जिसमें हमारा साथ देने के लिए मौजूद है वाइस इंवेस्ट अडवाइजर के सीईओ हेमंत रूस्तगी।


सवालः एसबीआई ब्लूचिप फंड में 10 साल के लिए निवेश करना है और एसबीआई स्मॉलकैप फंड - 25 से 30 साल के लिए, एटडीएफसी मिडकैप ऑप. - 18 साल के लिए निवेश, मोतीलाल ओसवाल मोस्ट फोकस्ड मल्टीकैप 35 में निवेश कर रहे है। पोर्टफोलियो में 2 फंड और जोड़ने हैं, कौन से फंड चुनें?


हेमंत रूस्तगीः हर फंड के लिए निवेश अवधि तय करना सही है। इक्विटी फंड में निवेश की रणनीति सही है, लेकिन आपकों एसबीआई ब्लूचिप फंड और मोतीलाल ओसवाल मोस्ट फोक्स्ड मल्टीकैप 35 से निकल रिलायंस लार्जकैप फंड और कोटक स्टैंडर्ड मल्टीकैप फंड में निवेश करें।


सवालः 5-10 साल के लिए 1 लाख निवेश करना है, कौन से फंड चुनें?मौजूदा निवेश से कितने साल में 1 करोड़ जमा हो पाएंगे? ये 13000 रुपये प्रति माह आईसीआईसीआई ब्लूचिप, एचडीएफसी टॉप 100 और  एचडीएफसी टैक्स सेवर में एसपीआई के जरिए निवेश कर रही है।


हेमंत रूस्तगीः निवेश की अवधि निर्धारित करें। 1 करोड़ जमा के लिए 18 साल तक 13000  रुपये का निवेश जरूरी है। आईसीआईसीआई ब्लूचिप फंड में निवेश बढ़ाया जा सकता है। कोटक स्टैंडर्ड मल्टी कैप और यूटीआई इक्विटी फंड में निवेश करें।