Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

दिल्ली से पटना जा रहे फ्लाइट में बम होने की कॉल से मचा हड़कंप, युवक गिरफ्तार

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस वक्‍त अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई, जब पुलिस को विमान में बम रखे होने के बारे में फोन पर सूचना मिली
अपडेटेड Jun 14, 2021 पर 20:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बिहार की राजधानी पटना जाने वाले एक विमान में बम होने के संबंध में आए एक कॉल के बाद सोमवार को दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सुरक्षा दस्तों के बीच सनसनी फैल गई। दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में कथित तौर पर फोन कर एक विमान में बम रखे होने की फर्जी सूचना देने के आरोप में दिल्ली से पटना जा रहे विमान में सवार 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है।


पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान आकाश दीप (Akash Deep) के तौर पर की है। पुलिस ने बताया है कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दीप अपने पिता के साथ विमान में सवार हुआ था, जिसके बाद उसने पीसीआर को फोन कर कहा कि विमान में बम है।


एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मानसिक रूप से अस्वस्थ युवक को उसके पिता इलाज के लिए पटना ले जा रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें युवक के इलाज से संबंधित दस्तावेज मिले हैं।


अधिकारियों ने बताया कि युवक की मेडिकल जांच की जाएगी और उससे पूछताछ के बाद ही आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला लिया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि विमान में 48 यात्री सवार थे। अब उन्हें दूसरे विमान में भेजा जा रहा है। इस विमान की गहन जांच की जा रही है।


इससे पहले पुलिस ने जय किशन यादव नाम के एक युवक को कल पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था। उसने असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर की वर्दी पहन रखी थी और उसके साथ उसके दो भाई भी थे। वह यूपी के आजमगढ़ की यात्रा कर रहा था और उसके पास केवल दो कंफर्म टिकट थे। इस संबंध में FIR दर्ज कर लिया गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।