Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

दिल्ली-NCR में धुंध की वजह से 32 फ्लाइट डायवर्ट, दो दिन तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

दिल्ली में Air Quality Index का स्तर 600 के पार हो गया है। जिससे विजिबिलिटी कम हो गई है। इस कारण फ्लाइट का ऑपरेशन प्रभावित हुआ है।
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 10:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश की राजधानी दिल्ली धुंध की चादर ओढ़े हुए हैं। यही हाल NCR का भी है। प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है। Air Quality Index स्तर भी चीते की रफ्तार से भाग रहा है। ऐसे में दिल्ली वालों को बाहर निकलने के लिए मास्क लगाए रहना पड़ रहा है। इसके अलावा धुंध अधिक होने के कारण विजिबिलिटी भी कम हो गई है। इससे कई फ्लाइट्स के ऑपरेशन पर असर पड़ा है। प्रदूषण अधिक होने के चलते विजिबिलिटी कम होने के कारण रविवार सुबह 32 फ्लाइट्स के मार्ग को डाय़वर्ट किया गया है।


इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक, कम विजिबिलिटी की वजह से फ्लाइट ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। Air India के प्रवक्ता ने कहा कि खराब मौतम के चलते दिल्ली में सुबह 9 बजे से फ्लाइट्स का ऑपरेशन प्रभावित हो रहा है। अब तक 32 फ्लाइट्स को जयपुर, अमृतसर और लखनऊ की ओर डायवर्ट किया गया है। जयपुर: AI 763, AI 864, AI 440, AI 018, AI 112, अमृतसर: AI 494, AI 940, AI 436, AI 382, AI 470, लखनऊ: AI 482, AI 635।


वहीं प्रदूषण अधिक होने से नोएडा, गाजियाबाद के स्कूल बंद रहने के आदेश दिए गए हैं। गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में प्रदूषण अधिक होने के चलते DM बृजेश नारायण ने सरकारी और निजी स्कूलों को 4 और 5 नवंबर 2 दिन तक बंद करने का आदेश दिया है।


 सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।