Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

सर गंगाराम अस्पताल के बाद अब AIIMS के डॉक्टर समेत 32 स्वास्थ्यकर्मियों को हुआ कोरोना

कोविड-19 की मौजूदा लहर में दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (SGRH) में 37 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं
अपडेटेड Apr 10, 2021 पर 12:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में बढ़ते कोरोना मामलों ने अब आम लोगों के साथ कोविड मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। सर गंगाराम अस्पताल के बाद अब दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में डॉक्टर समेत 32 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी एक हफ्ते के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।


रिपोर्ट के मुताबिक, संक्रमित पाए गए कुछ डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे। हालांकि, अस्पताल के सूत्रों ने NDTV को बताया कि कोरोना संक्रमण के शिकार हुए कर्मचारियों में से कुछ ने वैक्सीन नहीं लगवाई थी। इससे एक दिन पहले गुरुवार को दिल्ली के ही सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।


कोविड-19 की मौजूदा लहर में दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (SGRH) में 37 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं और उनमें से पांच को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में तेज बढोतरी हुई है और पहली बार 7,000 से ज्यादा मामले आए हैं।     


निजी अस्पताल सर गंगा राम हॉस्पिटल के एक सूत्र ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का इलाज करते हुए 37 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। इन डॉक्टरों में से अधिकतर में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। कुल 32 डॉक्टर क्वारंटाइन में हैं और बाकी पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


पिछले एक साल से महामारी के दौरान सर गंगाराम अस्पताल ने कोविड-19 के इलाज में अग्रणी भूमिका निभाई है। देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और लगातार दूसरे दिन भी नए मामलों की संख्या सवा लाख के पार रही और पिछले 24 घंटों के दौरान 69,289 सक्रिय मामले बढ़कर 9,79,608 पहुंच गए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।