Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

बाजार के इस दौर में ये 5 शेयर देंगे मुनाफा, क्या आपके पास है कोई?

5 जुलाई को बजट पेश होने के बाद से बाजार पर बिकवाली हावी है लेकिन इन शेयरों में निवेश का बेहतर मौका है
अपडेटेड Aug 20, 2019 पर 16:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ग्लोबल और घरेलू कारणों की वजह से भारतीय शेयर बाजार में कमजोरी बनी हुई है। बाजार की हालत देखकर निवेशकों की जोखिम लेने की क्षमता भी कम हुई है।


पहली नजर में आप देखें तो ऐसा लगता है कि बाजार में बिकवाली का जोर हावी है। अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर के साथ ही घरेलू अर्थव्यवस्था की कमजोर हालत से बाजार परेशान है। इसके साथ ही फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स (FPI) पर इनकम टैक्स सरचार्ज बढ़ाने से बिकवाली और बढ़ गई है।


स्टैंडर्ड चार्टेड इंडिया का कहना है कि 5 जुलाई को बजट पेश होने के बाद से बाजार पर बिकवाली हावी है। सरकार के प्रस्तावित टैक्स सरचार्ज बढ़ोतरी से FPI का इनकम टैक्स बढ़कर 42 फीसदी हो गया है।


बजट के बाद विदेशी निवेशकों ने भारतीय बाजार से 11,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की बिकवाली की है। यह पिछले 9 महीने में हुई सबसे ज्यादा बिकवाली है। हालांकि बाजार के इस दौर में भी कुछ शेयर निवेश के लिहाज से आकर्षक नजर आ रहे हैं। 


Sagar Cements


आनंद राठी शेयर्स के वाइस प्रेसिडेंड (इक्विटी एडवाइजर्स) सिद्धार्थ सेडानी के मुताबिक, कीमतों में गिरावट की भरपाई डिमांड में तेजी और कम लागत से हो सकती है। इसका टारगेट प्राइस 823 रुपए है।


Century Plyboards


आनंद राठी शेयर्स के वाइस प्रेसिडेंड (इक्विटी एडवाइजर्स) सिद्धार्थ सेडानी के मुताबिक, मौजूदा फिस्कल ईयर की पहली तिमाही के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। इस दौरन कंपनी का नेट प्रॉफिट 7 फीसदी बढ़ा। आनंद राठी ने इसका टारगेट प्राइस 183 रुपए तय किया है।


City Union Bank


आनंद राठी शेयर्स के वाइस प्रेसिडेंड (इक्विटी एडवाइजर्स) सिद्धार्थ सेडानी के मुताबिक, बैंक की एसेट क्वालिटी प्रतिद्वंदी बैंकों के मुकाबले ज्यादा है। जून तिमाही में साल दर साल के मुकाबले बैंक का लोन बुक 13 फीसदी बढ़ा है। इसका टारगेट प्राइस 226 रुपए है।


Granules India


BP इक्विटीज के रिसर्च एनालिस्ट निखिल शेट्टी का मानना है कि Granules India (GIL) के लिए फिस्कल ईयर 2020-2021 आमदनी के लिहाज से काफी अच्छा होगा। Granules India का टारगेट प्राइस 155 रुपए है।


ITC


EPIC रिसर्च के CEO मुस्तफा नदीम के मुताबिक, ITC के डिविडेंड हिस्ट्री को देखते हुए निवेशकों को यह शेयर जरूर लेना चाहिए। FMCG से अलग अपने कारोबार को डायवर्सिफाई करने के बाद कंपनी के शेयर ज्यादा अट्रैक्टिव हुए हैं। इसका टारगेट प्राइस 305 रुपए है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।