Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Pakistan: चलती ट्रेन में गैस स्टोव ब्लास्ट, भयंकर आग में 73 लोगों की मौत

स्थानीय मीडिया ने बताया है कि यह घटना में ट्रेन में कुछ यात्रियों के गैस स्टोव पर नाश्ता बनाने के चलते हुई है
अपडेटेड Oct 31, 2019 पर 18:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पाकिस्तान में एक चलती ट्रेन में भयंकर आग लग जाने की वजह से कम से कम 73 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। यह घटना तब हुई जब एक पैसेंजर ट्रेन में कुछ लोग गैस स्टोव पर कुछ पका रहे थे। यह गैस स्टोव फटने की वजह से ही यह घटना हुई है।


यह घटना पंजाब क्षेत्र के रहीम यार खान जिले के पास हुई। क्षेत्र की हेल्थ मिनिस्टर यास्मीन रशीद ने बताया कि घायल लोगों को पास के बहावलपुर शहर के अस्पतालों में पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों के लगभग 18 शवों की अभी पहचान नहीं की जा सकी है।


स्थानीय मीडिया ने बताया है कि यह घटना में ट्रेन में कुछ यात्रियों के गैस स्टोव पर नाश्ता बनाने के चलते हुई है। टीवी रिपोर्ट्स में देखा गया है कि इस ट्रेन के डिब्बों में भयंकर आग लगी हुई थी खिड़कियों से बाहर तक निकल रही थी। वहीं, अंदर से लोगों के चिल्लाने की आवाज आ रही थी। आग लगने के बाद ट्रेन के तीन कोचों को गाड़ी से अलग कर दिया गया था।


ह्यूमन राइट्स मिनिस्टर शीरीन मज़ारी ने बताया कि यह ट्रेन पाकिस्तान की सबसे पुरानी और पॉपुलर ट्रेन सर्विस की तेज़गाम ट्रेन थी। यह ट्रेन रावलपिंडी से कराची के बीच चलती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।