Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Covid19: मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर के पॉजिटिव के बाद संपर्क में आए 800 लोग क्वारंटाइन

दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 800 लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन किया गया है
अपडेटेड Mar 26, 2020 पर 16:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना का कहर पूरी दुनिया में जारी है। भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। दिल्ली मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद 800 लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है। दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर ने इस बात की जानकारी दी है। इस क्वारंटाइन में उन सभी लोगों को शामिल किया गया है, जो डॉक्टर के संपर्क में आए थे। डॉक्टर मौजापुर क्लीनिक में तैनात थे।


जैन ने आगे कहा कि डॉक्टर की पत्नी और बेटी समेत अन्य लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। पत्नी और बेटी में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जैन ने बताया कि साउदी अरब से लौटी एक संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया।


शाहदरा के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (Sub-Divisional Magistrate) ने आदेश दिया है कि 12 मार्च से लेकर 18 मार्च तक मौजापुर के मोहनपुरी इलाके में मोहल्ला क्लीनिक में संपर्क में आए हुए सभी लोगों को 15 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना जरूरी होगा। अगर उनमें किसी तरह के कोई वायरस से संबंधित लक्षण पाए गए तो उन्हें तुरंत कंट्रोल रूम से संपर्क करने के लिए कहा गया है।


दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक, क्लीनिक को बंद कर दिया गया है और सैनटाइज किया जा रहा है।


बता दें कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के कई इलाकों में मोहल्ला क्लीनिक संचालित करती है। जहां स्थानीय लोगों का प्राथमिक उपचार किया जाता है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमित 5 मरीज मिले हैं, जिसके बाद यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 35 हो गई है। इन संक्रमित लोगों की संख्या में एक विदेशी नागरिक शामिल है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।